भोपाल पहुंचते ही सिंधिया ने वीडी शर्मा से की मुलाकात, कांग्रेस ने शिवराज को सावधान हो जाने की दी हिदायत

ज्योतिरादित्य सिंधिया आज भोपाल पहुंचे हैं, भोपाल पहुंचने पर उन्होंने वीडी शर्मा के साथ भोजन किया है, भोज में शिवराज के नदारद होने ने एक बार फिर प्रदेश की राजनीति में हलचल पैदा कर दी है

Publish: Jun 09, 2021, 03:11 PM IST

भोपाल पहुंचते ही सिंधिया ने वीडी शर्मा से की मुलाकात, कांग्रेस ने शिवराज को सावधान हो जाने की दी हिदायत

भोपाल। बीजेपी नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के भोपाल आगमन ने राज्य की सियासत में नई हलचल पैदा कर दी है। भोपाल पहुंचने के बाद सिंधिया ने सबसे पहले बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा से मुलाकात की। सिंधिया ने दोपहर का भोजन भी वीडी शर्मा के साथ किया। लेकिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इस भोज से नदारद दिखे। जिसके बाद कांग्रेस ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को सावधान हो जाने की हिदायत दी है। 

सिंधिया और वीडी शर्मा की गर्मजोशी से मुलाकात की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है। कांग्रेस प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने सिंधिया और वीडी शर्मा के गले मिलते हुई तस्वीर साझा की है। नरेंद्र सलूजा ने तस्वीर साझा करते हुए कहा है 'शिवराज जी सावधान…?भोज में भी आप नहीं दिखे और विरोधियों के मुख्य केन्द्र से गर्मजोशी की यह मुलाक़ात , कार्यसमिति में इनके गली-गली के छूटभैये समर्थक तक को एक दिन पूर्व शामिल करना , कई संकेत दे रहा है…?'

दरअसल पिछले कुछ दिनों से मध्यप्रदेश की सियासत में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ बीजेपी के एक खेमे द्वारा उनकी घेरेबंदी किए जाने की चर्चा जोरों पर है। सिंधिया के भोपाल आगमन से ठीक एक दिन पहले बीजेपी ने अपनी कार्यसमिति की घोषणा की। अब तक सिंधिया खेमे को ज़्यादा तरजीह न देने वाली भाजपा ने कार्यसमिति में ज़्यादातर सिंधिया समर्थक नेताओं को शामिल कर लिया।

दूसरी तरफ मंगलवार को कैबिनेट बैठक के दौरान नरोत्तम मिश्रा अपनी नाराज़गी ज़ाहिर करते हुए बीच में ही बैठक से उठकर चल गए। अब सिंधिया और बीजेपी अध्यक्ष के बीच इस गर्मजोशी की मुलाकात के अलग राजनीतिक मायने निकाले जा रहे हैं। हालांकि सिंधिया को आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से भी मुलाकात करनी है। इसके बाद संघ के कुछ पदाधिकारियों से आज शाम ज्योतिरादित्य सिंधिया चर्चा भी करने वाले हैं। जिसके बाद गुरुवार सुबह वे ग्वालियर के रवाना हो जाएंगे।