कमल नाथ के खंडवा दौरे से पहले कांग्रेस ने भरी हुंकार, चारों सीटों पर जमानत तक नहीं बचा पाएगी बीजेपी

कमल नाथ आज खंडवा दौरे पर जाने वाले हैं, यहां पर वे कांग्रेस उम्मीदवार राजनारायण सिंह के पक्ष में प्रचार करेंगे

Updated: Oct 12, 2021, 10:20 AM IST

कमल नाथ के खंडवा दौरे से पहले कांग्रेस ने भरी हुंकार, चारों सीटों पर जमानत तक नहीं बचा पाएगी बीजेपी

खंडवा/भोपाल। कमल नाथ के खंडवा दौरे से पहले कांग्रेस ने सत्ताधारी दल बीजेपी पर करारा हमला बोला है। मध्य प्रदेश कांग्रेस ने आगामी उपचुनावों को लेकर दावा किया है कि बीजेपी इन चुनावों में एक भी सीट नहीं जीत पाएगी। कांग्रेस ने हुंकार भरते हुए कहा है कि चारों सीटों पर बीजेपी की स्थिति इतनी खराब है कि उसके उम्मीदवारों को जमानत तक बचा पाना मुश्किल साबित हो जाएगा। 

मध्य प्रदेश कांग्रेस ने अपने ट्विटर हैंडल पर सीएम शिवराज और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा का एक कार्टून साझा किया है। जिसमें वीडी शर्मा को सीएम शिवराज से यह कहते हुए दर्शाया गया है कि उपचुनाव में कोई सीट बचे या न बचे लेकिन पार्टी की जमानत ही बच जाए वही बहुत है। 

पीसीसी चीफ कमल नाथ आज खंडवा जा रहे हैं। खंडवा में वे कांग्रेस उम्मीदवार राजनारायण सिंह के पक्ष में प्रचार करेंगे। तय कार्यक्रम के अनुसार कमल नाथ करीब 11.15 बजे कांग्रेस उम्मीदवार के समर्थन में जनसभा करेंगे। जनसभा को संबोधित करने के बाद दोपहर करीब दो बजे कमल नाथ भोपाल के लिए लौट आएंगे। 

मध्य प्रदेश में खंडवा लोकसभा सीट के साथ साथ तीन विधानसभा सीटों पर 30 अक्टूबर को मतदान होने हैं। खंडवा से कांग्रेस ने राजनारायण सिंह को उम्मीदवार बनाया है जबकि बीजेपी ने ज्ञानेश्वर पाटिल को मैदान में उतरा है। जोबट, पृथ्वीपुर, रैगांव से क्रमशः महेश पटेल, नितेंद्र सिंह और कल्पना वर्मा कांग्रेस के प्रत्याशी हैं। जबकि बीजेपी ने इन सीटों पर सुलोचना रावत, शिशुपाल सिंह यादव और प्रतिमा बागरी को टिकट दिया है।

खंडवा की लोकसभा सीट और रैगांव की विधानसभा सीट पर बीजेपी का कब्जा था। जबकि जोबट और पृथ्वीपुर में कांग्रेस ने पिछले चुनावों के दौरान जीत दर्ज की थी। मध्य प्रदेश में होने वाले इन उपचुनावों को आगामी विधानसभा के मद्देनजर सेमीफाइनल के तौर पर देखा जा रहा है।