मनोनीत सीएम मोहन यादव से मिले कमलनाथ, राज्य के विकास में हरसंभव मदद का दिलाया भरोसा

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ ने मध्य प्रदेश के मनोनीत मुख्यमंत्री मोहन यादव से मुलाकात की। कमलनाथ ने मोहन यादव को बधाई दी और राज्य के विकास के लिए हर संभव मदद देने का भरोसा दिलाया।

Updated: Dec 12, 2023, 05:03 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ ने मध्य प्रदेश के मनोनीत मुख्यमंत्री मोहन यादव से मुलाकात की। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ ने इस दौरान उन्हें मुख्यमंत्री बनने की शुभकामनाएं दी और राज्य के विकास के लिए हर संभव मदद देने का भरोसा दिलाया।

मंगलवार सुबह लालघाटी स्थित वीआईपी गेस्ट हाउस में मोहन यादव से मुलाकात के उपरांत कमलनाथ ने मीडिया से कहा, 'मैंने मोहन यादव को बधाई दी और राज्य के विकास के लिए हर संभव मदद देने का भरोसा दिलाया। अब हम यह सुनिश्चित करेंगे कि विपक्ष के रूप में हम मध्य प्रदेश के बेहतर भविष्य के लिए काम करें।'

बता दें कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के लिए भाजपा ने सोमवार को मोहन यादव का नाम आगे बढ़ाकर सभी को चौंका दिया था। इसके बाद नाराज शिवराज सिंह चौहान राज्यपाल के पहुंचे और अपना इस्तीफा सौंप दिया। उधर प्रदेश के मुख्यमंत्री बनाए जाने की खबर मिलने के बाद से ही मोहन यादव सुर्खियों में हैं और उनसे मेल-मुलाकात के लिए कई दिग्गज पहुंच रहे हैं। इसी क्रम में मंगलवार सुबह कमलनाथ भी उनसे मिलने पहुंचे।

कमलनाथ ने सोमवार को ही विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री के तौर पर चुने जाने के बाद मोहन लाल को बधाई दे दी थी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, 'भारतीय जनता पार्टी विधायक दल का नेता निर्वाचित होने पर मोहन यादव को शुभकामनाएं। मैं आशा करता हूं कि वह मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में विधिपूर्वक और राग-द्वेष से रहित होकर शासन करेंगे।

इससे पहले कमलनाथ ने सीएम चौहान से भी भेंट कर उन्हें बधाई दी थी। काउंटिंग के अगले दिन यानी 4 दिसंबर को पीसीसी अध्यक्ष कमलनाथ बीजेपी नेता शिवराज सिंह चौहान के घर पहुंचे थे। तब कमलनाथ के साथ उनके बेटे नकुलनाथ भी शिवराज सिंह चौहान से मिलने और उन्हें जीत के लिए बधाई देने पहुंचे थे। बहरहाल, विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद मोहन यादव ने बताया है कि वो बुधवार यानी 13 दिसंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण करेंगे।