जबरदस्त मतिभ्रम का शिकार हो गए हैं शिवराज, सीएम के भ्रामक सवाल पर कमल नाथ का पलटवार

सीएम शिवराज ने कहा था कि कमल नाथ ने शराब की ऑनलाइन बिक्री का फैसला किया था, कांग्रेस नेता ने पलटवार करते हुए कहा उसका वचन पत्र से कोई संबंध नहीं है

Publish: Feb 23, 2023, 09:28 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पूर्व सीएम कमल नाथ ने बीच वार पलटवार का दौर जारी है। हालांकि गुरुवार को सीएम शिवराज ने कमल नाथ पर जो सवाल दागा वो कमल नाथ के वचन पत्र से संबंधित ही नहीं था। लिहाज़ा पीसीसी चीफ ने सीएम शिवराज पर पलटवार करते हुए कहा कि शिवराज जी जबरदस्त मतिभ्रम का शिकार हो गए हैं। कमल नाथ ने सीएम पर तंज कसते हुए यह भी कहा कि इसका मतलब है कि शिवराज कांग्रेस के वचन पत्र से संतुष्ट हैं।

कांग्रेस नेता ने सीएम को जवाब देते हुए एक के बाद एक तीन ट्वीट किए। पीसीसी चीफ ने कहा, शिवराज जी आप जबरदस्त मतिभ्रम का शिकार हो गए हैं। पहले आपने कहा था कि आप रोज वचन पत्र के बारे में एक झूठा सवाल पूछेंगे। लेकिन आप कभी सवाल पूछते हैं और कभी भूल जाते हैं। आज आपने जो सवाल पूछा है,उसका वचन पत्र से कोई संबंध नहीं है।इसका मतलब है कि कांग्रेस के बाकी वचन पत्र से आप पूरी तरह संतुष्ट हैं।

कमल नाथ ने आगे कहा, दूसरी बात, आपने मदिरा प्रदेश शब्द को लेकर आपत्ति की है। लेकिन यह शब्द तो आपने ही मध्यप्रदेश के लिए उपयोग में लाया था। आप तो मदिरा प्रदेश के लिए पूरा अभियान चला रहे थे। दिमाग पर जोर डालिए, सब याद आ जाएगा।तीसरी बात यह कि आपकी सरकार ने देसी मदिरा और विदेशी मदिरा की संयुक्त दुकान खोलकर मध्यप्रदेश में शराब की दुकानों की संख्या करीब दोगुनी बढ़ा दी है। आप की नीति स्पष्ट है राशन महंगा और सस्ती दारू। घर-घर दारू पहुंचाने की अपनी नीति के लिए आप मध्य प्रदेश की जनता से माफी मांगिये।

गुरुवार को सीएम शिवराज ने कमल नाथ कार्यकाल का ज़िक्र करते हुए कहा था कि कमलनाथ जी, आपने फैसला किया था कि शराब ठेकेदार उपदुकान खोल सकेंगे। आपने लाइसेंस के नियम आसान बनाये।आपने तय किया कि ऑनलाइन शराब की बिक्री तथा महिलाओं के लिए अलग से शराब की दुकान होगी।भाजपा की नीति नशे को हतोत्साहित करने की है, इसलिए हमने तय किया कि शराब के सभी अहाते बंद होंगे।

इसके साथ ही सीएम ने कमल नाथ के बयान का हवाला देते हुए कहा था कि कमलनाथ जी ने मध्यप्रदेश को 'मदिरा प्रदेश' कहकर साढ़े 8 करोड़ नागरिकों और हमारी संस्कृति, परंपरा, संस्कारों का अपमान कर रहे हैं।भाजपा ने जनभाअवनाओं और माताओं-बहनों के सम्मान को देखते हुए आबकारी नीति बनाई है, आप बताइये कि मुख्यमंत्री रहते हुए आपने क्या किया?

दरअसल बीजेपी नेत्री उमा भारती के अपनी ही पार्टी की सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने के बाद मध्य प्रदेश सरकार ने शराब दुकानों के पास आहातों को बंद करने का फैसला किया है। हालांकि कांग्रेस पार्टी बीजेपी पर राज्य में शराब नीति को लेकर दोहरा मापदंड अपनाने का आरोप लगा रही है।