CM शिवराज पर जूता फेंकने वाले को 25 हजार का इनाम, खालिस्तानी संगठन SFG ने की घोषणा

खालिस्तानी संगठन SFG का सरगना गुरपतवंत सिंह पन्नू ने भिंडरावाले को आतंकवादी बताए जाने को लेकर नाराजगी जाहिर करते हुए सीएम शिवराज को धमकी दी है।

Updated: Dec 24, 2022, 09:28 AM IST

CM शिवराज पर जूता फेंकने वाले को 25 हजार का इनाम, खालिस्तानी संगठन SFG ने की घोषणा

भोपाल। जबलपुर में खलिस्तानी आतंकवादी जरनैल सिंह भिंडरावाले के एक समर्थक की गिरफ्तारी से संगठन सिख फॉर जस्टिस (SFJ) का नेता गुरपतवंत सिंह पन्नू भड़क गया है। भारत सरकार द्वारा वांटेड आतंकवादी पन्नू ने एक वीडियो संदेश जारी कर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के ऊपर जूता फेंकने वाले को 25 हजार डॉलर का इनाम घोषित किया है।

कनाडा में छिपे खलिस्तान समर्थक एसजेएफ के आतंकवादी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने भिंडरावाले को आतंकवादी बताए जाने पर आपत्ति जताई है। उसने अपने वीडियो संदेश में कहा कि अकाल तख्त ने भिंडरावाले को शहीद कर दर्जा दिया है। जबलपुर में भिंडरावाले की फोटो लगाकर रैली में शामिल परम जोत सिंह सांगा की गिरफ्तारी का जिक्र करते हुए पन्नू ने कहा कि जो भी शिवराज सिंह चौहान पर जूता फेंकेगा, उसे वह 25 हजार डॉलर का इनाम देगा।

यह भी पढ़ें: भारत जोड़ो यात्रा की दिल्ली में हुई एंट्री, सड़कों पर उतरा जनसैलाब, लाल किले पर जनसभा करेंगे राहुल गांधी

वीडियो में SFJ यानि सिख्स फॉर जस्टिस के जनरल काउंसिल गुरपतवंत सिंह पन्नू कह रहा है कि 'हम इंडियन कॉन्स्टिट्यूशन पर भरोसा नहीं करते, न ही हम यूनियन के तौर पर भारत में भरोसा करते हैं', इसलिए ये चुनौती दे रहा हूं। इसके अलावा, पन्नू ने भिंडरावाले को आतंकवादी कहे जाने पर आपत्ति दर्ज कराई है। वह भिंडरावाले को वीडियो बयान में शहीद बता रहा है।

दरअसल, बीते 18 दिसंबर को जबलपुर में सिख समाज के चल समारोह में रांझी के रहने वाला प्रभजोत सिंह ट्रैक्टर पर भिंडरावाले का फोटो लगाकर पहुंचा था। साथ ही, खालिस्तान समर्थक भिंडरावाले के गाने जुलूस में बजाए थे। इसके चलते पुलिस ने प्रभजोत को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। पुलिस ने प्रभजोत के खिलाफ धारा 153 (1) , 505 (1) के तहत मामला दर्ज किया है।