अब धक्के मार कर चल रही है ट्रेनें, अजब एमपी की गज़ब कहानी, वीडियो वायरल

मध्य प्रदेश में धक्कामार रेलगाड़ी, इंजन में खराबी आने पर 50 से अधिक मजदूरों को धक्का मारने के काम में लगाया, टिमरनी स्टेशन का मामला

Updated: Aug 30, 2021, 01:38 PM IST

अब धक्के मार कर चल रही है ट्रेनें, अजब एमपी की गज़ब कहानी, वीडियो वायरल

हरदा। आपने सड़कों पर सरकारी एम्बुलेंस, निजी कार व अन्य छोटे वाहनों को धक्का मारने की तो कई घटनाओं को देखा होगा। लेकिन जब बात धक्कामार रेलगाड़ी की हो तो कल्पना करना थोड़ा मुश्किल है। हालांकि, अजब-गजब मध्य प्रदेश में यह भी देखा जा सकता है। एमपी में ऐसी ही एक अजीबोगरीब घटना तब देखने को मिली जब रेलगाड़ी में खराबी आने के बाद प्रशासन ने मजदूरों को धक्के मारने के काम में लगा दिया।

मामला पश्चिम मध्य रेलवे के अंतर्गत आने वाले भोपाल रेलमंडल इटारसी-हरदा मुख्य लाइन पर स्थित टिमरनी स्टेशन का है। बताया जा रहा है कि शनिवार को निरीक्षण कार्य में लगे एक इंजन में खराबी आ गई थी। टॉवर वैगन में आई तकनीकी खराबी के कारण इंजन बीच पटरी पर रुक गई, जिससे आवागमन बाधित हो गया। 

मुख्य लाइन पर टॉवर वैगन होने की वजह से पवन एक्सप्रेस को एक किलोमीटर दूर ही खड़ा करना पड़ा। यहां रेल प्रशासन के पास उसे हटाने की कोई व्यवस्था तक नहीं थी। काफी मशक्कत के बाद भी जब इंजन की खराबी को ठीक नहीं किया जा सका तब अधिकारियों ने आनन-फानन में कुछ मजदूरों को धक्का मारने के काम में लगाया। हालांकि, ट्रेन टस से मस नहीं हो सकी।

यह भी पढ़ें: बीजेपी नेता पर नाबालिग छात्रा से बलात्कार का आरोप, नौकरी का झांसा देकर दो महीने तक करता रहा दुष्कर्म

इसके बाद करीब 50 की संख्या में मजदूर बुलाए गए। मजदूरों ने एकसाथ जब ट्रेन को धक्का लगाया तो वह चल पड़ी। तकरीबन एक घंटे धक्के मारने के बाद मजदूरों ने उसे मुख्य ट्रैक से हटाकर 300 मीटर दूर लूप लाइन में लगाया। इस दौरान वहां मौजूद किसी व्यक्ति ने धक्के लगाने का वीडियो रिकॉर्ड कर लिया जो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। टॉवर वैगन में आई खराबी से स्पेशल ट्रेन पवन एक्सप्रेस करीब दो घंटे लेट खुली।