मुरैना जहरीली शराब कांड का मुख्य आरोपी चेन्नई में गिरफ्तार

मुरैना जहरीली शराब कांड मुख्य आरोपी मुकेश किरार पर पुलिस ने 10 हजार का रखा था इनाम, रविवार को आरोपी का घर ढहाया गया था, जहरीली शराब अब तक 25 लोगों की ले चुकी है जान

Updated: Jan 18, 2021, 11:55 AM IST

मुरैना जहरीली शराब कांड का मुख्य आरोपी चेन्नई में गिरफ्तार
Photo Courtesy: Live Hindustan

मुरैना। जहरीली शराब मामले का मुख्य आरोपी मुकेश किरार चेन्नई में गिरफ्तार कर लिया गया है। मुकेश फिलहाल चेन्नई पुलिस की कस्टड़ी में है। मुरैना पुलिस आरोपी को लेने चेन्नई जा रही है। 25 लोगों की मौत के जिम्मेदार मुकेश पर पुलिस ने दस हजार का इनाम घोषित किया था। गौरतलब है कि हाल ही में जहरीली शराब पीने से मुरैना और ग्वालियर के अस्पतालों में 25 की मृत्यु हो गई थी। वहीं कई लोग अभी भी अस्पतालों मे भर्ती हैं।

जहरीली शराब कांड में पोहरी बीजेपी महिला मोर्चा की मंडल अध्यक्ष ललिता राज समेत तीन लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं। चार लोगों की तलाश जारी है । मामले का मुख्य आरोपी मुकेश 11 जनवरी से फरार था। प्रशासन के नोटिस का जवाब नहीं देने के बाद रविवार को पुलिस ने छेरा गांव में मुकेश का घर ढहा दिया था।  

और पढ़ें: अवैध शराब के धंधे में बीजेपी नेताओं के नाम आने पर कांग्रेस ने पूछा, मुख्यमंत्री जी कहां है 10 फीट का गड्ढा

इस मामले की जांच के लिए प्रदेश में उच्च स्तरीय कमेटी का गठन किया गया है। जिसकी अध्यक्षता गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव डॉ राजेश राजौरा कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने मामला सामने आने के बात तत्काल प्रभाव से जिला कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक को हटा दिया था। कांग्रेस ने भी तीन सदस्यीय जांच दल बनाया है, जो मामले की जांच कर रहा है। इस मामले में कांग्रेस ने मृतकों के परिवार को 50-50 लाख रुपए मुआवजा देने की मांग की है।