MP Election 2023: जो लोग राष्ट्रहित के सामने निजी हित को आगे रख रहे हैं, उन्हें मध्य प्रदेश माफ नहीं करेगा: कमलनाथ

नरेंद्र तोमर के वायरल वीडियो पर कमलनाथ की प्रतिक्रिया, यह मामला अब किसी व्यक्ति या पार्टी का नहीं है, बल्कि सीधे राष्ट्रीय सुरक्षा और नशे के कारोबार से जुड़ता हुआ दिख रहा है।

Updated: Nov 15, 2023, 01:54 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से ठीक पहले केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे देवेंद्र तोमर (देवेंद्र प्रताप सिंह) का अरबों की लेनदेन संबंधी वायरल वीडियो ने भूचाल मचा दिया है। मंगलवार को तीसरा वीडियो सामने आया जिसमें देवेंद्र तोमर से बातचीत करने वाले शख्स ने सबूतों के साथ पूर्व में वायरल दो वीडियो की सत्यता की पुष्टि की है। हालांकि, मामला स्पष्ट होने के बावजूद भाजपा ने चुप्पी साध ली है। वहीं, पीसीसी चीफ कमलनाथ ने कहा कि ये मामला राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ा हुआ है।

कमलनाथ ने एक ट्वीट में लिखा, 'मैं भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से जानना चाहता हूं कि उनके लिए सबसे पहले पार्टी और परिवार का हित है या देशहित। केंद्रीय मंत्री और विधानसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी श्री नरेंद्र सिंह तोमर के पुत्र के तीन वीडियो अब तक सामने आ चुके हैं। कथित तौर पर 100 करोड रुपए के लेनदेन से शुरू हुआ मामला अब 10000 करोड रुपए तक के लेनदेन तक पहुंच चुका है। इसमें मादक पदार्थों के व्यापार और कनाडा से सीधा संबंध दिखाया जा रहा है।'

कमलनाथ ने आगे लिखा, 'यह मामला अब किसी व्यक्ति या पार्टी का नहीं है, बल्कि सीधे राष्ट्रीय सुरक्षा और नशे के कारोबार से जुड़ता हुआ दिख रहा है। इसकी तत्परता से जांच होनी चाहिए ताकि पता चल सके कि सच क्या है और झूठ क्या है? लेकिन दुख की बात यह है कि भाजपा का पूरा राष्ट्रीय नेतृत्व इस समय मध्य प्रदेश में है और मध्य प्रदेश में जारी हुए राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े इस मुद्दे पर कोई एक शब्द तक नहीं बोल रहा। मैं आगाह करता हूं कि जो लोग राष्ट्रहित के सामने निजी हित को आगे रख रहे हैं, उन्हें मध्य प्रदेश माफ नहीं करेगा।'

बता दें कि मंगलवार को एक तीसरा वीडियो उस शख्स ने जारी किया जो पहले दो वीडियो में देवेंद्र प्रताप सिंह तोमर से बातचीत कर रहा था। उसने अपना नाम जगमनदीप सिंह बताया है और वह कनाडा में रहता है। वह कहता है कि यह 500 करोड़ का मामला नहीं है। यह 10 हजार करोड़ का मामला है। उसने खुलासा किया है कि देवेंद्र तोमर ने गांजे की खेती के लिए कनाडा में 100 एकड़ जमीन भी खरीदी है।