MP Election 2023: टिकट कटने से दुखी BJP नेता उमाशंकर गुप्ता को आया हार्ट अटैक, अस्पताल में भर्ती

Umashankar Gupta Heart attack: पूर्व मंत्री व बीजेपी के वरिष्ठ नेता उमाशंकर गुप्ता को हार्ट अटैक आ गया है। वे भोपाल दक्षिण पश्चिम विधानसभा सीट से टिकट नहीं मिलने से दुखी थे।

Updated: Oct 23, 2023, 05:38 PM IST

भोपाल। चुनावी माहौल के बीच मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से बड़ी खबर सामने आई है। भोपाल दक्षिण पश्चिम विधानसभा सीट से टिकट कटने से दुखी भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री उमाशंकर गुप्ता को हार्ट अटैक आया है। उन्हें भोपाल के जवाहर चौक स्थित अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

दरअसल, भाजपा ने भोपाल दक्षिण पश्चिम विधानसभा सीट से उमाशंकर गुप्ता की जगह भगवान दास सबनानी को उम्मीदवार घोषित किया है। बताया जा रहा है कि इसी बात को लेकर वे दो दिन से बेहद दुखी थे। उमाशंकर गुप्ता का टिकट कटने के बाद भोपाल में भाजपा कार्यकर्ता लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। 

यह भी पढ़ें: वाघ बकरी चाय कंपनी के मालिक पराग देसाई का निधन, स्ट्रीट डॉग्स के हमले में हुए थे घायल

इसी बीच भगवान दास सबनानी उनसे मुलाकात के लिए उनके घर चले गए। हालांकि, गुप्ता ने यह कहते हुए मिलने से मना कर दिया था कि वे आज बात करने की स्थिति में नहीं है। थोड़ी देर बाद उन्हें घबराहट होने लगी तो परिजन अस्पताल लेकर पहुंचे।

उमाशंकर गुप्ता की एंजियोप्लास्टी की गई है। डॉक्टरों ने बताया कि अब उनकी स्थिति खतरे से बाहर है। अनंत हार्ट हॉस्पिटल के कार्डियोलोजिस्ट डॉ. आरएस मीणा ने बताया कि सोमवार दोपहर 1.30 बजे उमाशंकर गुप्ता को हॉस्पिटल में एडमिट किया गया था। फिलहाल उनकी एंजियोप्लास्टी हो गई है। अब उनकी स्थिति खतरे से बाहर हैं।

यह भी पढ़ें: Bishan Singh Bedi Death: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान बिशन सिंह बेदी का निधन, महान स्पिनरों में होती थी गिनती

गुप्ता के हॉस्पिटल में एडमिट हो जाने की खबर मिलते ही बीजेपी कार्यकर्ताओं की भीड़ जुटना शुरू हो गई। अस्पताल के बाहर बीजेपी के दर्जनों कार्यकर्ताओं की भीड़ लग गई है। बता दें कि उमाशंकर गुप्ता शिवराज कैबिनेट में मंत्री थे। हालांकि, साल 2018 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के पीसी शर्मा से हार गए थे। इस बार वे भोपाल दक्षिण पश्चिम सीट से टिकट के प्रमुख दावेदार थे। हालांकि, भाजपा ने भगवान दास सबनानी घोषित कर दिया।