Arms Smugglers: उपचुनाव के पहले ग्वालियर में 5 तस्कर गिरफ्तार

MP Police: ग्वालियर क्राइम ब्रांच को तस्करों से मिला साढ़े 4 लाख से ज्यादा का गांजा, एक तस्कर से मिली 7 पिस्टल और 5 जिंदा कारतूस

Updated: Aug 18, 2020 05:21 AM IST

Arms Smugglers: उपचुनाव के पहले ग्वालियर में 5 तस्कर गिरफ्तार

ग्वालियर। उपचुनाव के पहले ग्वालियर क्षेत्र में अपराधियों की धर पकड़ में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने अवैध हथियार विक्रेता और गांजा तस्करों के खिलाफ कार्रवाई की है। पुलिस ने गांजा तस्करों के कब्जे से साढ़े चार लाख का अवैध गांजा बरामद किया। वहीं अवैध हथियार विक्रेता से 7 देसी पिस्टल और 5 जिंदा राउंड कारतूस बरामद किये।

ग्वालियर पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने बताया कि झांसी रोड से ग्वालियर में बिक्री के लिए अवैध हथियारों की खेप आने की सूचना मिली थी। जिसके बाद डीएसपी रत्नेश सिंह को कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

पुलिस ने घेराबंदी कर झांसी रोड स्थित बस स्टैंड से हथियार तस्कर को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। हथियार तस्कर का नाम अर्जुन परिहार है जो कि गोला का मन्दिर इलाके का रहने वाला है। हथियार तस्कर पिस्टल की डिलिवरी करने लाया था। पुलिस से पूछताछ कर हथियार खरीदने एवं बेचने वालों की जानकारी जुटा रही है। अर्जुन के खिलाफ पुलिस ने आर्म्स एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

वहीं एक अन्य कार्रवाई में पुलिस ने गांजा तस्करों को गिरफ्तार किया है। 45 किलो गांजे की कीमत साढ़े चार लाख बताई जा रही है। डबरा रोड पर चेकिंग के दौरान पुलिस ने कार सवार शिवरतन राणा और सुनील शर्मा के पास से 2 लाख 10 हजार कीमत का 21 किलो गांजा जब्त काय वहीं लोडिंग वाहन से मोंटी ऊर्फ जोगेंद्र सोनी और हरिओम प्रजापति के पास से 24 किलो गांजा पकड़ा जिसकी कीमत करीब 2 लाथ 40 हजार बताई जा रही है। पुलिस आरोपियों से जुड़े लोगों और खरीददारों की तलाश में जुटी है, जिन्हे ये हथियार बेचे जाने थे।