इंदौर में दूल्हा दूल्हन ने पेश की मिसाल, खजराना गणेश मंदिर में करवाया वैक्सीनेशन

नवदंपति ने वैक्सीनेशन करवा कर नए जीवन की शुरुआत का दिया संदेश, इंदौर में दूल्हा-दूल्हन ने लगवाई कोरोना वैक्सीन, लोगों से भी टीका लगवाने की अपील की, कोरोना महाअभियान में इंदौर टॉप पर चल रहा है

Updated: Jun 23, 2021, 01:12 PM IST

इंदौर में दूल्हा दूल्हन ने पेश की मिसाल, खजराना गणेश मंदिर में करवाया वैक्सीनेशन
Photo Courtesy: Bhaskar

इंदौर। प्रसिद्ध खजराना गणेश मंदिर का नजारा बुधवार को थोड़ा बदला हुआ नजर आया। यहां भगवान के दर्शन करने आए दूल्हा-दूल्हन ने दर्शन से पहले कोरोना वैक्सीन लगवाई। कोरोना का टीका लगवाने के बाद नव दंपति ने भगवान गणेश के दर्शन कर आशीर्वाद लिया। नव दंपति ने वैक्सीनेशन के बाद कहा कि वे वैक्सीन के प्रति लोगों का भ्रम खत्म करना चाहते हैं। वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। इसे लगवाकर ही कोरोना को मात दी जा सकती है। उन्होंने लोगों से जल्द से जल्द वैक्सीन लगवाने की अपील भी की है।

दरअसल देवास निवासी काजल मौर्य और जीतेंद्र मौर्य शादी के बाद भगवान गणेश का आशीर्वाद लेने आए थे। बुधवार सुबह जब काजल और जीतेंद्र खजराना में भगवान गणेश जी का दर्शन करने पहुंचे, तभी मंदिर के पुजारी पूछा कि क्या आप दोनों ने कोरोना वैक्सीनेशन लगवाई है।

 नवदंपति ने बताया कि फिलहाल उनका वैक्सीनेशन नहीं हुआ है। जिसके बाद पुजारी के कहने पर उन्होंने बिना देर किए मंदिर में बने वैक्सीनेशन कैंप में वैक्सीनेशन करवाया। टीका लगवाने के बाद नवदंपति ने भगवान गणेश का दर्शन कर आशीर्वाद लिया। टीका लगवा कर जितेंद्र और उनकी पत्नी काजल काफी खुश नजर आए। यह नवयुगल महाकाल कॉलोनी देवास का निवासी है, वहां से खजराना भगवान गणेश का दर्शन करने आए थे। यहां पुजारियों के समझाने पर दोनों ने वैक्सीन लगवाई और भगवान से अपने सुखी और स्वस्थ्य जीवन की कामना की।

और पढ़ें: वैक्सीन लगवाओ, मुफ्त पेट्रोल पाओ, महंगाई के विरोध में भोपाल कांग्रेस की अनूठी पहल

दरअसल 21 जून से कोरोना वैक्सीनेश का महाअभियान चल रहा है। इंदौर संभाग में पहले दिन 125 फीसदी वैक्सीनेशन हुआ जो कि अपने आप में एक रिकॉर्ड है। इस संभाग में 3 लाख 11 हजार वैक्सीन लगाने का टारगेट था, लेकिन पहले दिन 3 लाख 88 हजार 401 लोगों को वैक्सीन की डोज दी गई।

चाहे कोरोना संक्रमण का मामला हो या वैक्सीनेशन का हर मामले में इंदौर आगे है। इंदौर में वैक्सीनेशन तेजी से हो रहा है। शहर के तीन शॉपिंग मॉल्स में भी वैक्सीनेशन सेंटर्स बनाए गए हैं। जहां वैक्सीनेशन करवाने वालों को गिफ्ट में सेल्फी स्टिक समेत कई तोहफे दिए जा रहे हैं। वहीं लकी ड्रॉ के जरिये फ्रीज समेत कई बड़े गिफ्ट देने का ऐलान किया गया है। वहीं भोपाल के एक पेट्रोल पंप में वैक्सीनेशन करवाने पर फ्री पेट्रोल दिया जा रहा है। मैहर विधायक नारायण त्रिपाठी ने अपने इलाके में वैक्सीन लगवाने वालों को लकी ड्रा के जरिए 51 हजार रुपए के कैश प्राइज समेत 50 लोगों को पुरुस्कृत करने का ऐलान किया है।