मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस के सेवावृधि की खबर निकली फर्जी, चुनाव आयोग ने किया खंडन

मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस के एक माह के कार्यकाल के एक्सटेंशन की सोशल मीडिया पर उड़ी अफवाह के बाद मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन को इस मामले में स्पष्टीकरण के लिए आगे आना पड़ा।

Updated: Nov 23, 2023, 01:53 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश के प्रमुख सचिव इकबाल सिंह बैंस को एक बार फिर 1 महीने का एक्सटेंशन दिए जाने संबंधी खबर फर्जी है। चुनाव आयोग ने बयान जारी कर इसे फेक बताया है। चुनाव आयोग ने स्पष्ट किया है कि इस तरह का कोई एप्रूवल आयोग की ओर से नहीं दिया गया है।

दरअसल, गुरुवार को कई मीडिया संस्थानों ने मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस के एक माह के कार्यकाल के एक्सटेंशन की खबर चलाई। जबकि यह एक अफवाह थी। हैरानी की बात ये है कि मीडिया संस्थानों द्वारा इस खबर को वेरिफाई तक नहीं किया गया। वे अफवाह को ही सच्चाई मानकर इसे चलाने लगे। 

आखिरकार मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन को इस मामले में स्पष्टीकरण के लिए आगे आना पड़ा। उन्होंने मीडिया को मैसेज जारी कर कहा कि सोशल मीडिया में एक फेक न्यूज वायरल हो रही है। इसमें कहा जा रहा है कि मुख्य सचिव बैंस को चुनाव आयोग ने एक माह का एक्सटेंशन दिया है। राजन ने कहा कि चुनाव आयोग ने स्पष्ट किया है कि इस तरह का कोई एप्रूवल चुनाव आयोग की ओर से नहीं दिया गया है। चुनाव आयोग ने अपने आधिकारिक हैंडल से इसे ट्वीट भी किया है।

बता दें कि मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस का कार्यकाल इसी माह 29 नवंबर को खत्म हो रहा है। ऐसे में तीन दिसम्बर को होने वाली मतगणना के पहले चुनाव आयोग की अनुमति के बाद किसी न किसी को मुख्य सचिव की जिम्मेदारी सौंपी जाना है। इस मामले में अभी चुनाव आयोग से कोई एप्रूवल नहीं दिया गया है कि प्रदेश का अगला मुख्य सचिव कौन होगा। हालांकि प्रशासनिक हल्के में चर्चा है कि आयोग को इस पद के लिए तीन नामों के पैनल भेजे गए हैं।