कोच्चि से दिल्ली जा रही फ्लाइट में बिगड़ी यात्री की तबियत, भोपाल में हुई इमरजेंसी लैंडिंग

60 वर्षीय यात्री हरीश ग्रोवर को उड़ान के दौरान सांस लेने मे तकलीफ महसूस हो रही थी, जिसकी वजह से वह बेहोश हो गए। हरीश अपने 3 रिश्तेदारों के साथ यात्रा कर रहे थे। उनके साथ वाले तीनों पैसेंजर्स को भी भोपाल एयरपोर्ट पर उतारा गया।

Updated: Feb 25, 2023, 03:54 AM IST

भोपाल। कोच्चि से दिल्ली जा रही इंडिगो एयरलाइंस की एक फ्लाइट को शुक्रवार को मेडिकल इमरजेंसी के चलते भोपाल डायवर्ट करना पड़ा। भोपाल में विमान की इमरजेंसी लैंडिंग के बाद अस्वस्थ यात्री को तुरंत नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया। इंडिगो एयरलाइंस ने एक बयान जारी कर इस बारे में जानकारी दी। इंडिगो के बयान में कहा गया है, ‘कोच्चि से दिल्ली जा रही फ्लाइट 6E 2407 को मेडिकल इमरजेंसी के चलते भोपाल डायवर्ट करना पड़ा। अन्य यात्रियों को हुई असुविधा के लिए हमें खेद है।'

बताया जा रहा है कि 60 वर्षीय यात्री हरीश ग्रोवर को उड़ान के दौरान सांस लेने मे तकलीफ महसूस हो रही थी। थोड़ी देर बाद इसकी वजह से वह बेहोश हो गए। हरीश अपने 3 रिश्तेदारों के साथ यात्रा कर रहे थे। ऐसे में उनके साथ वाले तीनों पैसेंजर्स को भी भोपाल एयरपोर्ट पर उतारा गया। भोपाल एयरपोर्ट पर फायर स्टाफ की मदद से हरीश ग्रोवर को 108 एंबुलेंस से अस्पताल ले जाया गया।

यह भी पढ़ें: MP में अमित शाह की रैली से लौटते वक्त तीन बसें दुर्घटनाग्रस्त, 12 लोगों की मौत और 50 से अधिक घायल

भोपाल के राजाभोज इंटरनेशनल एयरपोर्ट ने अपने बयान में बताया कि इंडिगो की कोच्चि-दिल्ली फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग के बाद, हमारी टीम ने बिना एक सेकंड बर्बाद किए, अस्वस्थ यात्री को तुरंत निकटतम अस्पताल में पहुंचाया। रिपोर्ट्स के मुताबिक इंडिगो की फ्लाइट नंबर-2407 कोच्चि से दिल्ली जा रही थी। शाम सवा चार बजे फ्लाइट भोपाल के हवाईक्षेत्र से गुजर रही थी। उसी दौरान 60 साल के एक यात्री हरीश ग्रोवर को सांस लेने में तकलीफ होने लगी। 

फ्लाइट के क्रू- मेंबर्स ने राजा भोज एयरपोर्ट पर एटीसी को इसकी जानकारी दी। एटीसी ने मेडिकल इमरजेंसी में लैंडिंग की परमिशन फ्लाइट के क्रू-मेंबर्स को दे दी। इसके बाद वहां मौजूद एंबुलेंस से यात्री को प्राइवेट हॉस्पिटल पहुंचाया गया। अब यात्री की तबीयत ठीक बताई जा रही है। वहीं, इमरजेंसी लैंडिंग के कारण फ्लाइट को करीब एक घंटे तक एयरपोर्ट पर होल्ड करके रखा गया और इसके बाद दिल्ली रवाना किया गया।