MP में खदेड़ा होबे: चुनावी साल में दिखा जनता का गुस्सा, ग्रामीण महिलाओं ने BJP सांसद और MLA को खदेड़ा

ग्रामीणों के बीच सरकारी योजनाओं का बखान करने पहुंचे थे खंडवा के सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल और खंडवा विधानसभा के विधायक देवेंद्र वर्मा, महिलाओं ने कहा हमारे साथ चलो तुम्हें "विकास" दिखाएं

Updated: Jan 16, 2023, 06:44 PM IST

MP में खदेड़ा होबे: चुनावी साल में दिखा जनता का गुस्सा, ग्रामीण महिलाओं ने BJP सांसद और MLA को खदेड़ा

खंडवा। मध्य प्रदेश में इस समय कड़ाके की सर्दी पड़ रही है, लेकिन सियासी सरगर्मी लगातार परवान चढ़ती हुई नजर आ रही है। चुनावी साल में एक तरफ जहां बीजेपी में नेतृत्व परिवर्तन की आशंका गहराई हुई है, तो वहीं दूसरी तरफ जनता बीजेपी के सांसद-विधायकों को खदेड़ रही है। ताज़ा मामला खंडवा का है जहां शिवराज सरकार की योजनाओं का बखान करने गए बीजेपी सांसद और विधायक को ग्रामीण महिलाओं ने खरी-खोटी सुनाते हुए खदेड़ दिया। 

दरअसल, चुनावी वर्ष होने के चलते भाजपा ने अपने सभी सांसद और विधायकों को क्षेत्रों में दौरे करने का निर्देश दिया है। उन्हें कहा गया है कि वे अपने क्षेत्रों में जाकर भाजपा सरकार की योजनाओं का बखान करें। खंडवा के सांसद ज्ञानेश्वर पाटिल और खंडवा विधानसभा के विधायक देवेंद्र वर्मा ने भी एकसाथ मिलकर करीब 12 ग्रामीण क्षेत्रों का भ्रमण कार्यक्रम तय किया था। लेकिन पहले ही दिन उन्हें महिलाओं ने घेर लिया।

यह भी पढ़ें: गांधी गोडसे एक युद्ध फिल्म के विरोध में उतरी NSUI, डायरेक्टर राजकुमार संतोषी का फूंका पुतला

भाजपा के दोनों प्रतिनिधियों के ग्रामीण दौरे की शुरुआत दूधवास से ही होनी थी, लेकिन इसी गांव में महिलाओं के विरोध को देखते हुए उन्होंने अपने सभी कार्यक्रम को निरस्त करना ही उचित समझा। दरअसल, कार्यक्रम के दौरान जब विधायक और सांसद मंच से सरकारी योजनाओं को गिना रहे थे। तभी नाराज महिलाओं ने उन्हें घेर लिया और सड़क-पानी, पीएम आवास और राशन पर्ची न बनने पर खरी-खोटी सुनाने लगीं। ग्रामीणों ने इस घटनाक्रम के वीडियो भी वायरल कर दिए।

दूधवास में महिलाओं ने सांसद और विधायक को खरी-खोटी सुनाते हुए तल्ख भाषा का भी इस्तेमाल किया। जब सांसद कहने लगे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सरकार ने खूब विकास कराया है, तभी कुछ लोग खड़े हो गए और कहने लगे कि देख लिया आपका विकास। हमारे मोहल्ले में चलो, बताते हैं विकास कहां है। अब इन वीडियो को विपक्षी दल कांग्रेस के नेता मुद्दा बना रहे हैं और सोशल मीडिया पर साझा कर रहे हैं।

कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता आनंद जाट ने इस घटना को लेकर कहा कि, 'भाजपा विकास की बात करती है। लेकिन प्रदेशभर से आए रहे वीडियो बताते हैं कि 18 सालों में प्रदेश में विकास नहीं बल्कि विनाश हुआ है। इन 18 सालों में सिर्फ भाजपा के कुछ लोगों का ही विकास हो पाया है। जनता का विकास नहीं हुआ। कमलनाथ की 15 महीने की सरकार में जनता खुश थी लेकिन भाजपा ने धोखे से सत्ता हथिया ली। लेकिन अब जनता इन्हें सत्ता से खदेड़कर बाहर करने के लिए तैयार है। प्रदेशभर में लोग इस बार "खदेड़ा होबे" का नारा बुलंद कर रहे हैं।'