राघवेंद्र सिंह बने सीएम मोहन यादव के प्रमुख सचिव, मनीष रस्तोगी मुख्यमंत्री सचिवालय से हुए विदा

राघवेंद्र सिंह 1997 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। वे 1994 बैच के मनीष रस्तोगी की जगह लेंगे। रस्तोगी पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के करीबी अधिकारियों में से थे।

Updated: Dec 16, 2023, 10:00 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के नए मुख्य सचिव राघवेंद्र कुमार सिंह होंगे। शुक्रवार देर रात सरकार की तरफ से इसका आदेश भी जारी कर दिया है। इसके कयास पहले ही लगाए जा रहे थे कि डॉ. यादव के सीएम बनने के बाद प्रशासनिक ढांचे में फेरबदल किए जा सकते हैं। जिसका असर अब दिखने लगा है।

राघवेंद्र सिंह 1997 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। वे 1994 बैच के मनीष रस्तोगी की जगह लेंगे। रस्तोगी पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के चौथे कार्यकाल में 3 साल 10 महीने तक उनके प्रमुख सचिव रहे। वे शिवराज सिंह चौहान के बेहद नजदीकी अफसरों में से थे। हालांकि, डॉ. यादव ने सीएम पद की शपथ लेने के 2 दिन के भीतर ही उन्हें हटा दिया।

राघवेंद्र सिंह के पास लोक सेवा प्रबंधन विभाग का अतिरिक्त प्रभार भी रहेगा। शिवराज सरकार में जनसंपर्क विभाग के प्रमुख सचिव रहे राघवेंद्र को विधानसभा चुनाव से कुछ माह पहले जनसंपर्क विभाग से स्थानांतरित करके खनिज विभाग की जवाबदारी दी गई थी।