राहुल गांधी ने दी सपनों को उड़ान, उज्जैन की तीन बेटियों को कराया चॉपर राइड, 10 दिन पहले किया था वादा

मध्य प्रदेश में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने उज्जैन की तीन बेटियों से वादा किया था कि वह उन्हें हेलीकॉप्टर राइड कराएंगे, अब राहुल ने अपना वादा पूरा करते हुए उन्हें हेलीकॉप्टर से घुमाया है।

Updated: Dec 09, 2022, 01:43 PM IST

राहुल गांधी ने दी सपनों को उड़ान, उज्जैन की तीन बेटियों को कराया चॉपर राइड, 10 दिन पहले किया था वादा

उज्जैन। भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश के उज्जैन में तीन छात्राओं से हेलीकॉप्टर राइड कराने का वादा किया। करीब 10 दिन बाद कांग्रेस नेता ने उज्जैन की बच्चियों से की बच्चियों से किया अपना वादा पूरा किया है। राहुल गांधी ने गुरुवार को राजस्थान के बूंदी में तीनों बच्चियों को हेलीकॉप्टर से घुमाया।

हेलीकॉप्टर से घूमने के बाद छात्राएं खुशी से झूम उठीं। हेलीकॉप्टर राइड से वापस लौटे छात्राओं ने कहा कि, 'हमें बहुत एक्साइटमेंट था, बहुत मजा आया। हेलिकॉप्टर में घूमकर बहुत ही अच्छा लगा, आज से पहले हम कभी भी हेलिकॉप्टर पर नहीं बैठे थे। हम पहली बार हवाई यात्रा कर रहे थे, वह भी राहुल गांधी के साथ। यह सौभाग्य की बात है। राहुल गांधी को इसके लिए हम धन्यवाद देते हैं।'

यह भी पढ़ें: ये वो गांधी तो नहीं है, पर कुछ तो है जो जोड़ने के लिए कठिन रास्ते पर निकला है

दरअसल, बीते  29 नवंबर को उज्जैन में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल 11वीं की स्टूडेंट्स शीतल, अंतिमा और 10वीं में पढ़ने वाली गिरिजा से मिले थे। इनसे राहुल ने उनके ड्रीम करियर को लेकर बात की। उनसे पूछा कि स्कूल के बाद पढ़ाई के अलावा उनके और क्या-क्या सपने हैं। तब छात्राओं ने राहुल से कहा कि हमें आपके साथ हवाई यात्रा करने की इच्छा है। उसी समय राहुल ने तीनों से वादा किया था कि आपको जल्द हवाई यात्रा कराऊंगा। गुरुवार को राहुल गांधी ने उनके सपनों को उड़ान देते हुए उन्हें हवाई यात्रा कराया। 

राहुल ने 10 दिन में ही अपना वादा निभाते हुए तीनों छात्राओं के साथ 20 मिनट की हेलिकॉप्टर राइड की। तीनों छात्राएं हेलिकाप्टर से उतरीं तो राहुल ने उनको चॉकलेट भी दी। साथ ही राहुल और हेलिकॉप्टर के पायलट ने 10 मिनट तक छात्राओं को हेलिकॉप्टर की तकनीकी जानकारियां भी दीं। तीनों बेटियों के साथ राहुल ने फोटो खिंचवाए।

राहुल के साथ हवाई यात्रा करने वाली तीनों छात्राओं ने बताया कि सांस्कृतिक कार्यक्रम के माध्यम से राहुल गांधी से मिले थे। छात्राओं के मुताबिक राहुल ने उनसे कहा की आओ जो भी करें, वह मन से करें, जो ज्यादा पसंद हो, उसको दिल से करते हुए अपना करियर बनाएं। परिवार या समाज के दबाव में आकर करियर नहीं चुनें, अपनी पसंद का करियर ही चुनें। हवाई यात्रा के बाद राहुल ने छात्राओं को चॉकलेट भी दी।