भोपाल में PEB भर्ती परीक्षा में हंगामा, पेपर लीक की आशंका जता रहे अभ्यर्थी

दूसरी पाली का पेपर पहली पाली में देने पर भड़के अभ्यर्थी, एलएनसीटी कॉलेज में जमकर किया हंगामा, पेपर लीक की जताई आशंका

Updated: Nov 05, 2022, 05:47 PM IST

भोपाल में PEB भर्ती परीक्षा में हंगामा, पेपर लीक की आशंका जता रहे अभ्यर्थी

भोपाल। मध्य प्रदेश का दागदार व्यापमं नाम बदलने के बाद भी अनिमितताओं के कारण बदनाम है। स्थिति ये है कि कोई भी भर्ती परीक्षा बिना विवाद या हंगामे के पूरा नहीं होता। शुक्रवार को एक बार फिर PEB भर्ती परीक्षा में हंगामा देखने को मिला। पेपर लीक की आशंका जता रहे अभ्यर्थियों ने परिक्षा केंद्र पर जमकर बवाल काटा।

रिपोर्ट्स के मुताबिक समूह-1 (उप समूह-1) के अंतर्गत जिला वरिष्ठ उद्यान विकास अधिकारी, प्रबंधक (गुणवत्ता नियंत्रक) (कार्यपालिक) पदों के लिए संयुक्त भर्ती परीक्षा और समूह-2 (उप समूह-1) के अंतर्गत ग्रामीण उद्यान विस्तार अधिकारी एवं सहायक गुणवत्ता नियंत्रक के (कार्यपालिक) के पदों के लिए संयुक्त भर्ती परीक्षा-2022 का शनिवार को दो पाली में पेपर था।

राजधानी भोपाल स्थित LNCT कॉलेज में जब छात्र परीक्षा देने पहुंचे तो दूसरी पाली का पेपर उन्हें पहली पाली में दे दिया गया। इससे कैंडिडेट्स ने हंगामा कर दिया। PEB के अधिकारियों ने कैंडिडेट्स को समझाने का प्रयास किया, लेकिन कैंडिडेट्स नहीं माने। 

यह भी पढ़ें: दफ्तर दरबारी: सियासी मैदान में पिछड़ रही उमा भारती का आईएएस अफसरों पर हमला

अभ्यर्थियों का आरोप है कि इससे पहले भी परीक्षाओं में गड़बड़ियां हुईं हैं और इस बार एक बार फिर से उन्हें पेपर लीक होने व गड़बड़ी की आशंका है। उन्होंने मांग की है कि इस परीक्षा को निरस्त कर दोबारा से परीक्षा करवाई जाए।

अभ्यर्थियों ने लिखित शिकायत में कहा है कि परीक्षा केंद्र पर समय से परीक्षा शुरू हो गई थी और लगभग पौने दो घंटे बाद अचानक ही सर्वर डिस्कनेक्ट हो गया। इसके लगभग एक घंटे बाद जब दोबारा सर्वर चालू हुआ तो पता चला कि उनकी स्क्रीन पर दूसरा पेपर दिख रहा है। इस बारे में जब अधिकारियों से कहा गया तो उन्हें दोबारा से वही पेपर करने के लिए जबाव बनाया जाने लगा।