मध्य प्रदेश पुलिस कांस्टेबल परीक्षा स्थगित, पूर्व मंत्री ने ट्वीट कर सरकार से पूछे सवाल

पूर्व मंत्री, सज्जन सिंह वर्मा ने ट्वीट कर सरकार से पूछे सवाल, कहा जब चुनाव हो सकते हैं तो युवाओं को रोजगार देने के लिए पुलिस भर्ती क्यों नहीं

Updated: Mar 18, 2021, 06:28 PM IST

मध्य प्रदेश पुलिस कांस्टेबल  परीक्षा स्थगित, पूर्व मंत्री ने ट्वीट कर सरकार से पूछे सवाल
photo courtesy: NBT

भोपाल।मध्यप्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड द्वारा पुलिस कांस्टेबल के 4 हजार पदों पर 6 अप्रैल से होने वाली परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। इन पदों के लिए 10 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए एमपीपीईबी ने ये फैसला लिया है। इस फैसले पर कांग्रेस के नेता और पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने ट्वीट कर कहा है जब मध्यप्रदेश में चुनाव कराए जा सकते हैं तो युवाओं को रोजगार देने के लिए पुलिसभर्ती क्यों नहीं? उन्होंने ट्वीट कर सरकार से सवाल किया है।

गौरतलब है कि एमपीपीईबी ने अपनी आधिकारिक बेबसाइट पर नोटिस जारी कर जानकारी दी है। जारी नोटिस में कहा गया है कि कोरोना के बढ़ते  संक्रमण को देखते हुए एक बार फिर परीक्षा स्थगित की जा रही है। 6 अप्रैल से शुरू होने वाली परीक्षा की तारीख आगे बढ़ा दी गयी है। जल्द ही परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। लेकिन सरकार की तरफ से सज्जन सिंह वर्मा के ट्वीट पर कोई प्रतिक्रिया सामने नही आई है। पूर्वमंत्री ने विद्यार्थियों के भविष्य की चिंता जाहिर की है। 

उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश  प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने कुल 4000 कांस्टेबल के पदों पर वैकेंसी निकली थी। इसमें से 3862 पद जीडी कांस्टेबल और 138 पद रेडियो कांस्टेबल के रिक्त पद हैं। इन पदों पर 10 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने फार्म भरा है। एमपीपीईबी की तरफ से जारी किए गए नोटिफिकेशन में अगले एग्जाम की तारीखों का जिक्र भी नहीं किया गया है। अभ्यार्थियों में इस खबर से चिंता बढ़ गई है।