MP पुलिस का अमानवीय चेहरा, फल बेचने वाली महिला को बोनट पर लटकाकर आधा किमी तक घसीटा

नरसिंहपुर के गोटेगांव का मामला, महिला की जान की परवाह किए बगैर पुलिसकर्मियों ने बोनट पर लटकाकर घसीटा, वीडियो वायरल होने के बाद तीन पुलिसकर्मी सस्पेंड।

Updated: Jul 05, 2023, 01:27 AM IST

नरसिंहपुर। मध्य प्रदेश के नरसिंह पुरमें पुलिस का अमानवीय चेहरा सामने आया है। यहां पुलिस ने एक फल बेचने वाली महिला को गाड़ी के बोनट पर लटकाकर आधा किलोमीटर तक घसीटा। महिला का आरोप बस इतना था कि वह पुलिस से अपने बेटे को छोड़ने की गुहार लगा रही थी। मामले का वीडियो सामने आने के बाद कांग्रेस ने गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का इस्तीफा मांगा है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक मामला नरसिंहपुर जिले के गोटेगांव का है। सोमवार को पुलिस नया बाजार इलाके पहुंची और कुछ युवकों को गांजा तस्करी का आरोप लगाकर गिरफ्तार कर लिया। पुलिस इन्हें कार में बैठाकर थाने ले जा रही थी। तभी एक युवक की चीख पुकार सुनकर उसकी मां वहां आ गई। युवक की मां थाने से कुछ ही दूर फुहारा चौक के सामने फल-फूल की दुकान चलाती है। 

बेटे की चीख-पुकार सुनकर महिला फल का ठेला छोड़कर कार के सामने आ गई। हालांकि, पुलिस ने कार रोकने के बजाए निर्दयतापूर्व आगे बढ़ा दिया। ऐसे में महिला बोनट पर गिर गई। इसके बाद भी पुलिसकर्मी कार रोकने के बजाए महिला को कार के साथ घसीटते हुए आधा किमी दूर थाने तक ले गए।
सड़क पर मौजूद लोगों ने इस घटना का वीडियो बना लिया।

हैरानी की बात यह है कि निजी वाहन से कार्रवाई करने पहुंचे पुलिसकर्मियों ने महिला की जान की कोई परवाह नहीं की। बोनट पर लटकी हालत में ही वे गाड़ी चलाकर थाने तक ले गए। इस दौरान कोई बड़ा हादसा भी हो सकता था और महिला की जान जा सकती थी। इस घटना का वीडियो सामने आने के बाद कांग्रेस विधायक कुणाल चौधरी ने गृहमंत्री अमित शाह से इस्तीफा मांगा है।

कुणाल चौधरी ने ट्वीट किया, 'मध्यप्रदेश में भाजपा सरकार में चौतरफ़ा जंगलराज। नरसिंहपुर जिले में जब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लाडली बहनों को जुमलों से छल रहे थे दूसरी ओर उनकी पुलिस एक महिला को अपनी गाड़ी पर बांधकर गोटेगांव थाने में ले जा रही थी। मामले की उच्चस्तरीय जांच हो व गृहमंत्री इस्तीफ़ा दें।'

मामला तूल पकड़ने के बाद आरोपी पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया गया है। नरसिंहपुर अमित सिंह ने कहा कि महिला आरोपियों को छुड़ाने के लिए भीड़ लेकर आ गई थी। पुलिसकर्मियों को ऐसा नहीं करना था। इस पर तत्काल कार्रवाई करते हुए तीन को सस्पेंड किया है। उप निरीक्षक अनिल अजमेरिया, उप निरीक्षक संजय सूर्यवंशी और आरक्षक नीरज डेहरिया को तत्काल निलंबित कर पुलिस लाइन में अटैच किया गया है। साथ ही उनके खिलाफ जांच के आदेश भी दिए गए है।