14 फरवरी को शराबबंदी अभियान का आगाज़ करेंगी उमा भारती, सवालों से घिरने पर बीजेपी नेत्री ने किया एलान

उमा भारती ने कहा कि कोरोना के नये वैरिएंट के कारण वे इस अभियान की शुरुआत नहीं कर रही थीं, उमा भारती ने यह भ बताया कि इस अभियान के संबंध में उनकी आरएसएस के पदाधिकारियों, खुद सीएम शिवराज और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा से पहले चरण की बातचीत भी हो चुकी है

Publish: Jan 21, 2022, 12:46 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में नयी आबकारी नीति को लेकर प्रदेश में सियासी खींचतान जारी है। प्रदेश में पूर्ण शराबबंदी की वकालत करने वालीं बीजेपी नेत्री उमा भारती पर भी कई सवाल दागे जा रहे हैं। कांग्रेस द्वारा लगातार सवाल दागे जाने के बाद अब उमा भारती आखिरकार सामने आयी हैं। उन्होंने अगले महीने से प्रदेश में पूर्ण शराबबंदी अभियान शुरु करने का एलान किया है। 

उमा भारती ने बताया है कि वे 14 फरवरी से प्रदेश में पूर्ण शराबबंदी अभियान की शुरुआत करेंगी। इसके साथ ही बीजेपी नेत्री ने बताया है कि इस अभियान को लेकर उनकी खुद सीएम शिवराज, आरएसएस के पदाधिकारियों और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा से बातचीत हो चुकी है। उमा भारती ने बताया कि उन्होंने अपने अभियान के संबंध में इन सबसे पहले चरण की बातचीत कर ली है।  

यह भी पढ़ें ः सिंधिया समर्थक कर रहे हैं गुटबाज़ी, नुकसान की भरपाई में दशकों लग जायेंगे, केपी यादव का नड्डा को पत्र

उमा भारती ने अपने सिलसिलेवार ट्वीट्स में अब तक शराबबंदी के पूरे परिदृश्य से गायब रहने का कारण बताते हुए कहा कि वे अब तक गंगा अभियान में संग्लग्न थी, इसलिये इस अभियान को शुरु करने में देरी हुई। बीजेपी नेत्री ने अपने ट्वीट में कहा कि जब तक मैं गंगा अभियान में संलग्न थी, मध्यप्रदेश में पूर्ण शराबबंदी, नशाबंदी अभियान प्रारंभ करने में कठिनाई थी। कोरोना के नये वैरिएंट का ज़िक्र करते हुए उन्होंने कहा कि कोरोना के नए वेरियंट के चलते जनभागीदारी नही हो सकती। इस अभियान में राजनीतिक निरपेक्ष लोग ही भागीदारी करें। यह निश्चित करना चुनौतीपूर्ण कार्य हैं।

यह भी पढ़ें ः उमा भारती की चेतावनी को गोपाल भार्गव ने बताया चुटकुलेबाज़ी, बोले मैं अहमियत नहीं देता

मेरी जंग नशा के खिलाफ है सरकार के खिलाफ नहीं 
उमा भारती ने कहा कि उनका यह पूरा अभियान नशा के खिलाफ है। उनकी जंग सरकार के नहीं नशे के खिलाफ है। उन्होंने कांग्रेस पार्टी, बीजेपी और शिवराज सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी, कांग्रेस और सरकार में बैठे लोगों को समझाना भी कठिन काम है। बीजेपी नेत्री ने कहा कि प्रदेश में शराबबंदी होकर रहेगी। 

दरअसल उमा भारती ने यह एलान किया था कि अगर मध्य प्रदेश में 15 जनवरी को पूर्ण शराबबंदी लागू नहीं हुई तो वे प्रदेश भर में इस अभियान की शुरुआत करेंगी। दूसरी तरफ खुद शिवराज सरकार ने नई आबकारी नीति में शराब पर लगने वाले टैक्स को कम कर दिया। इसके बाद से ही कांग्रेस पार्टी शिवराज सरकार पर हमलावर हो गयी। कांग्रेस पार्टी ने शराबबंदी की वकालत करने वालीं उमा भारती से भी सवाल करने शुरु कर दिये। वहीं खुद शिवराज सरकार में मंत्री गोपाल भार्गव ने उमा भारती के अभियान और आंदोलन की घोषणा को राजनीतिक चुटकुलेबाज़ी करार दे दिया।