ग्वालियर में पुलिस पर लगा घूसखोरी का आरोप, कबाड़ी से 500 रुपए लेते कैमरे में हुआ कैद सब इंस्पेक्टर

ट्रांसपोर्ट नगर में कबाड़ी की दुकान पर सब इंस्पेक्टर ले रहा था घूस, सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोर रहा वीडियो, कबाड़ी से नंबर दो का माल गलाने की एवज में घूस लेते धराया

Updated: Feb 17, 2022, 06:08 AM IST

ग्वालियर। शहर के एक पुलिस सब इंस्पेक्टर को रिश्वत लेते कैमरे में कैद किया गया है। सब इंस्पेक्टर एक कबाड़ी से 500 रुपए की घूस ले रहा था। SI ट्रांसपोर्ट नगर में किसा कबाड़ी की दुकान के बाहर बैठा था, तभी उसके पास एक युवक आता है और उसके हाथ में 500 रुपए थमा देता है। इस दौरान सब इंस्पेक्टर के चेहरे के भाव देखने लायक थे। उसे देखकर लग रहा था कि ये सब उसकी मर्जी से हो रहा था। खबर है कि वीडियो में नजर आने वाला सब इंस्पेक्टर बहोड़ापुर थाने में तैनात है।

यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस पर ग्वालियर SSP ने CSP से रिपोर्ट तलब की है। सब इंस्पेक्टर के वीडियो और रिश्वतखोरी की जांच की जा रही है। जल्द ही सब इंस्पेक्टर पर कड़ी कार्रवाई हो सकती है। इस तरह के घूसखोरी के मामलों में पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया जाता है।

और पढ़ें: अंबिकापुर मेडिकल कॉलेज के पास नवजात बच्चे का शव मिला, मलबे में जिंदा दफनाने का आशंका

वीडियो में नजर आ रहे पुलिसकर्मी की पहचान सब इंस्पेक्टर रामअवतार तोमर के तौर पर हुई है। उनकी पोस्टिंग बहोड़ापुर थाने में है, ट्रांसपोर्ट नगर उनका बीट एरिया है। इलाके के कबाड़ा गोदाम में शहर भर का कबाड़ा गलाने का काम होता है। जिसमें कई बार चोरी और दो नंबर का माल भी होता है, पुलिस इसी को गलाने वालों से पैसे वसूलती है।

और पढ़ें: दिग्विजय सिंह ने Amit Shah को क्यों कहा Thank You

पिछले सप्ताह रीवा के गोविंदगढ़ में तीन पुलिसकर्मियों को भी 6 हजार की घूस लेते पकड़ा गया था, जिसके बाद SP ने एक सब इंस्पेक्टर समेत दो कॉन्स्टेबलों को सस्पेंड कर दिया था।