200 पर पहुंचा ओमिक्रोन संक्रमितों का आंकड़ा, महाराष्ट्र और दिल्ली में सबसे अधिक 54 मामले

महाराष्ट्र और दिल्ली के बाद सबसे अधिक मरीज़ तेलंगाना में मिले हैं, तेलंगाना में अब तक बीस लोग नए वेरिएंट से संक्रमित मिले हैं, जबकि कर्नाटक में 19 मरीज़ संक्रमित पाए गए हैं

Updated: Dec 21, 2021, 07:46 AM IST

नई दिल्ली। भारत में ओमिक्रोन वेरिएंट ने अपनी रफ्तार पकड़ ली है। कर्नाटक में ओमिक्रोन के दो मामले सामने आने के बीस दिनों के भीतर देश भर में ओमिक्रोन संक्रमितों के आंकड़े ने दो सौ का आंकड़ा छू लिया है। महाराष्ट्र और दिल्ली में नए वेरिएंट से सबसे अधिक मरीज़ संक्रमित मिले हैं। दोनों ही जगह 54-54 मरीज़ ओमिक्रोन से संक्रमित पाए गए हैं।

महाराष्ट्र और दिल्ली के बाद तेलंगाना में सबसे अधिक 20 मरीज़ ओमिक्रोन वेरिएंट से संक्रमित पाए गए हैं। वहीं कर्नाटक में 19 जबकि राजस्थान में 18 मरीजों में ओमिक्रोन की पुष्टि हुई है। इसके बाद केरल में 15, गुजरात में 14, उत्तर प्रदेश में दो, जबकि पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश, चंडीगढ़ और तमिलनाडु में अब तक कम से कम एक व्यक्ति के ओमिक्रोन के चपेट में आने की पुष्टि हो चुकी है।

ओमिक्रोन के सबसे ज्यादा एक्टिव केस दिल्ली में 

ओमिक्रोन संक्रमितों के सबसे अधिक एक्टिव मामले दिल्ली में हैं। दिल्ली में इस वक्त 42 मरीज़ ओमिक्रोन से संक्रमित हैं। जबकि बारह मरीज या तो ठीक हो चुके हैं या देश से बाहर जा चुके हैं। इसी तर्ज पर महाराष्ट्र में पाए गए ओमिक्रोन के 54 मामलों में 26 एक्टिव केस मौजूद हैं। तेलंगाना में नए वेरिएंट से संक्रमित पाए गए बीस लोगों में से एक भी व्यक्ति अब तक ओमिक्रोन को मात नहीं दे पाया है। वहीं गुजरात और केरल में भी क्रमशः सभी 14 और 15 मरीज अब भी संक्रमित हैं।

कर्नाटक में पाए गए 19 ओमिक्रोन मरीजों में से 4 लोग अब भी ओमिक्रोन से संक्रमित हैं। उत्तर प्रदेश में दोनों मरीज नए वेरिएंट को मात दे चुके हैं। जबकि आंध्र प्रदेश (1) और पश्चिम बंगाल (1) में संक्रमित पाए गए लोग भी ओमिक्रोन से रिकवर हो गए हैं। वहीं चंडीगढ़ और तमिलनाडु में ओमिक्रोन में ओमिक्रोन मरीजों का इलाज जारी है।