मैथ टीचर को छात्रों ने पेड़ से बांधकर पीटा, परीक्षा में फेल करने से थे नाराज़

झारखंड के स्कूल में 9वीं में पढ़नेवालों छात्रों ने अपने शिक्षक को इसलिए पीटा क्योंकि छात्रों के मुताबिक़ शिक्षक कुमार सुमन ने प्रैक्टिकल परीक्षा में उन्हें कम नंबर दिए, जिसके कारण 11 छात्र फेल हो गए

Updated: Aug 31, 2022, 09:17 AM IST

रांची। झारखंड के एक स्कूल से हैरान करने वाली घटना सामने आई है। यहां नौंवीं कक्षा के छात्रों ने गुरु शिष्य परंपरा को तार-तार कर दिया। छात्रों ने अपने गणित के शिक्षक को पेड़ से बांधकर बुरी तरह से पिटाई की। इस कारण सिर्फ ये था कि छात्र एग्जाम में फेल हो गए थे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक दुमका जिले के गोपीकंदर थाना क्षेत्र अंतर्गत सरकारी अनुसूचित जनजाति आवासीय विद्यालय के कक्षा नौवीं के ग्यारह छात्रों को परीक्षा में DD ग्रेड मिला है। DD ग्रेड को फेल के बराबर माना जाता है। रिजल्ट देखते ही फेल हुए बच्चे नाराज हो गए और शिक्षक समेत क्लर्क को पेड़ से बांध दिया। इसके बाद उनकी जमकर पिटाई की।

छात्रों का आरोप था कि उनके शिक्षक ने जानबूझकर प्रैक्टिकल में उन्हें कम नंबर दिए। इसी वजह से वे पास नहीं हो सके। उन्होंने कलर्क को इसलिए बांधा क्योंकि उनका आरोप है कि क्लर्क ने ही उनके नंबर ऑनलाइन अपलोड किए। पुलिस ने बताया कि जिस शिक्षक को बांधा गया था उनका नाम सुमन कुमार है और क्लर्क का नाम सोनेराम है। 

शिक्षक और क्लर्क दोनों ने अब तक कोई शिकायत नहीं की है। पुलिस को जैसे ही घटना के बारे में जानकारी मिली वैसे ही पुलिस ने स्कूल प्रशासन से संपर्क किया। स्कूल के अध्यापकों ने कोई भी शिकायत करने से मना कर दिया। स्कूल के शिक्षकों का कहना है कि शिकायत करके वो किसी भी बच्चे का भविष्य नहीं खराब करना चाहते हैं। 

घायल शिक्षक सुमन कुमार ने बताया कि छात्रों के प्रैक्टिकल का नंबर जोड़ा ही नहीं गया था इस वजह से वे फेल हो गए। नंबर एड करने का काम हेड मास्टर का था। इसलिए हमलोगों ने छात्रों के खिलाफ कोई कदम नहीं उठाया है। बहरहाल, स्कूल की कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए कक्षा नौवीं और दसवीं की कक्षाएं सस्पेंड कर दी गई हैं।