दिल्ली के सभी निजी दफ्तर होंगे बंद, रेस्टोरेंट और बार से केवल टेकअवे और होम डिलीवरी की मिलेगी सुविधा

DDMA ने दिल्ली में लागू की सख्त पाबंदी, निजी दफ्तर के कर्मचारी करेंगे वर्क फ्रॉम होम, निजी बैंक, इंश्योरेंस और मेडिक्लेम कंपनियों समेत चुनिंदा को दफ्तर खोलने की परमीशन

Updated: Jan 11, 2022, 12:48 PM IST

दिल्ली के सभी निजी दफ्तर होंगे बंद, रेस्टोरेंट और बार से केवल टेकअवे और होम डिलीवरी की मिलेगी सुविधा
Photo Courtesy: News Hindi

दिल्ली। केंद्रीय राजधानी में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर कड़ी पाबंदियां लागू की जा रही हैं। अब दिल्ली में सभी निजी दफ्तरों को बंद करने का फैसला लिया गया है। सभी कर्मचारियों को घर से काम करने का आदेश जारी किया गया है। फिलहाल सभी निजी दफ्तर 50 फीसदी क्षमता के साथ खुले थे। लेकिन कुछ बेहद जरूरी सेवाओं को छोड़ सभी प्राइवेट दफ्तरों को बंद करने के आदेश दिया गया है।

DDMA द्वारा जिन निजी संस्थाओं के दफ्तर खोलने की परमीशन है, उनमें निजी बैंक,ज़रूरी सेवाएं देने वाली कंपनियों के ऑफिस, इंश्योरेंस और मेडिक्लेम कंपनियों के दफ्तर, फार्मा कंपनियों के दफ्तर जिसमें प्रोडक्शन और डिस्ट्रीब्यूशन के प्रबंधन की आवश्यकता हो। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया द्वारा नियमित संस्थाएं या इंटरमीडियरी, सभी नॉन बैंकिंग फाइनेंशियल कॉरपोरेशन, सभी माइक्रोफाइनेंस संस्थान, अदालत, ट्रिब्यूनल या कमीशन खुलने की स्थिति में वकीलों के दफ्तर खोले जा सकेंगे, और सभी कोरियर सर्विसेज को ऑफिस खोलने की छूट होगी।

सभी पेट्रोल पंप, CNG, LPG और पेट्रोलियम और गैस से जुड़े स्टोरेज के आउटलेट्स, कोल्ड स्टोरेज, माल वाहक और वेयर हाउस सर्विसेज, एविएशन और ट्रांसपोर्ट से जुड़ी सेवाओं के दफ्तर, इलेक्ट्रीशियन, प्लंबर, वाटर प्यूरीफायर सर्विसेंज से जुड़े लोग काम पर जा सकेंगे। अस्पतालों और मेडिकल सर्विस से जुड़े लोगों को भी दफ्तर आने की इजाजत होगी।

DDMA द्वारा जारी पाबंदियों में दिल्ली के सभी रेस्टोरेंट और बार बंद कर दिए गए हैं। अब रेस्टोरेंट से खाने की होम डिलीवरी और टेकअवे की सुविधा जारी रहेगी। अभी तक बार और रेस्टोरेंट 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुले थे। दिल्ली में नाइट कर्फ्यू और वीकेंड कर्फ्यू पहले से जारी है। बावजूद इसके यहां कोरोना की रफ्तार कम होने का नाम नहीं ले रही है। देशभर में बीते 24 घंटों में कोरोना के 1 लाख 68 हजार 063 नए मरीज मिले हैं। वहीं 277 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। दिल्ली बीते 24 घंटे के दौरान 19,166 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। राहत की बात है कि यह आंकड़ा रविवार को मिले मरीजों की अपेक्षा 16 प्रतिशत कम रहा है। 14,076 लोग रिकवर हुए हैं, दिल्ली में एक्टिव केस 60,733 हैं।