शराब घोटाला केस में अरविंद केजरीवाल की बढ़ी मुश्किलें, ED ने 2 नवंबर को पूछताछ के लिए बुलाया

दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह दिल्ली शराब घोटाला मामले में ही जेल में बंद हैं।

Updated: Oct 31, 2023, 07:29 PM IST

शराब घोटाला केस में अरविंद केजरीवाल की बढ़ी मुश्किलें
शराब घोटाला केस में अरविंद केजरीवाल की बढ़ी मुश्किलें

नई दिल्ली। दिल्ली शराब घोटाला केस में सीएम अरविंद केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रहे हैं। अरविंद केजरीवाल को ईडी ने 2 नवंबर को पूछताछ के लिए तलब किया है। इससे पहले सीबीआई अप्रैल महीने में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पूछताछ के लिए बुला चुकी है।

यह समन ऐसे समय में आया है जब आज ही सर्वोच्च अदालत (SC) ने मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका को खारिज कर दिया है। दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह दिल्ली शराब घोटाला मामले में ही जेल में बंद हैं।

यह भी पढ़ें: इंदौर में कमलनाथ का रोड शो, कहा- CM शिवराज ने मध्य प्रदेश को चौपट प्रदेश बना दिया

सीएम केजरीवाल को मिले इस समन पर दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि केंद्र सरकार की ईडी ने अरविंद केजरीवाल को 2 नवंबर को तलब किया है। साफ है कि बीजेपी किसी भी कीमत पर आप को कुचलना चाहती है। वे अरविंद केजरीवाल को फर्जी मामले में गिरफ्तार करना और AAP को कुचलना चाहते हैं।

बता दें कि 22 मार्च 2021 को मनीष सिसोदिया ने नई शराब नीति का ऐलान किया था। 17 नवंबर 2021 को नई शराब नीति यानी एक्साइज पॉलिसी 2021-22 लागू कर दी गई। नई शराब नीति आने के बाद सरकार शराब के कारोबार से बाहर आ गई. और पूरी शराब की दुकानें निजी हाथों में चली गई। नई नीति लाने के पीछे सरकार का तर्क था कि इससे माफिया राज खत्म होगा और सरकार के रेवेन्यू में बढ़ोतरी होगी।