नाबालिग से दुष्कर्म मामले में जेल की सजा काट रहे आसाराम कोरोना संक्रमित, गंभीर हालत में ICU में किया गया भर्ती

आसाराम की जेल में खराब हुई तबीयत, ऑक्सीजन लेवल लगातार गिरने की वजह से बिगड़ी हालत, महात्मा गांधी अस्पताल के ICU में किया गया भर्ती, अब तक जेल में ही चल रहा था कोरोना का इलाज

Updated: May 06, 2021, 07:38 AM IST

Photo courtesy: Navbharat times
Photo courtesy: Navbharat times

जोधपुर। आसाराम बापू जोधपुर जेल में कोरोना की चपेट में आ गया है। नाबालिग से यौन शोषण के दोषी आसाराम जोधपुर जेल में सजा काट रहा है। जहां कोरोना संक्रमित होने पर पहले जेल में ही कोरोना का इलाज किया जा रहा था, लेकिन गुरुवार को लगातार हालत बिगड़ने पर आसाराम को महात्मा गांधी अस्पताल के ICU में भर्ती किया गया है। उसका आक्सीजन लेवल लगातार गिरने की वजह से जेल प्रशासन ने उसे जोधपुर के महात्मा गांधी अस्पताल में ले जाने का फैसला किया।

फिलहाल डॉक्टरों की टीम उसका इलाज कर रही है। यहां भी आसाराम की तबीयत में कोई सुधार नहीं है, अब डॉक्टर्स आसाराम को जोधपुर के एम्स अस्पताल भेजने की तैयारी में हैं। दरअसल बीते दिनों जोधपुर सेंट्रल जेल में एक दर्जन से ज्यादा कैदी कोरोना संक्रमित हो गई है। सभी को जेल में ही आइसोलेट कर के इलाज किया जा रहा था। जहां से तबीयत बिगड़ने पर अब अस्पताल भेजा गया है।

और पढ़ें: कोरोना ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, 24 घंटे में सर्वाधिक 4.12 लाख नए मामले, करीब 4 हजार लोगों की मौत

वहीं इससे पहले भी जेल में एक बार आसाराम की तबीयत खराब हो चुकी है। फरवरी में सीने में दर्द की वजह से अस्पताल में दाखिल किया गया था। गौरतलब है कि आसाराम बापू को कोर्ट ने IPC की धारा 370 (4), धारा 342, 354 A, 376, 506, 120B, POSCO के तहत दोषी पाया था। आसाराम ने 15 अगस्त, 2013 को जोधपुर के पास मनई में एक नाबालिग बच्ची से दुष्कर्म किया था। जिसकी सजा वह जोधपुर जेल में काट रहा था। बतादें कि राजस्थान में बीते 24 घंटों में 16,815 नए कोरोना मरीज मिले हैं। वहीं 155 मरीजों की कोरोना से मौत हुई है। राजस्थान में कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या 1,96,683 है।   

वहीं देशभर में बीते 24 घंटों में कोरोना के 4 लाख 12 हजार 373 पॉजिटिव मरीज मिले हैं। जबकि कुल 3,979 लोगों की कोरोना से मौत हो गई। वहीं 3 लाख 30 हजार 525 लोगों ने कोरोना से रिकवर हुए हैं। अबतक कुल कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 2 करोड़ 10 लाख को पार हो गया है।