पश्चिम बंगाल में जेपी नड्डा के काफिले पर पथराव, विजयवर्गीय की गाड़ी को भी नुक़सान

पश्चिम बंगाल के डायमंड हार्बर की घटना, कैलाश विजयवर्गीय को भी लगी चोट, शिवराज चौहान ने ममता बनर्जी पर लगाया हमला कराने का आरोप, टीएमसी से स्थानीय नेताओं ने आरोपों को राजनीति प्रेरित बताया

Updated: Dec 10, 2020, 09:35 PM IST

पश्चिम बंगाल में जेपी नड्डा के काफिले पर पथराव, विजयवर्गीय की गाड़ी को भी नुक़सान
Photo Courtesy: ANI

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के डायमंड हार्बर में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफिले पर पथराव हुआ है। बीजेपी का आरोप है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने ये हमला किया है। काफिले में शामिल बीजेपी महासचिव कैलाश विजयवर्गीय की गाड़ी पर भी पथराव हुआ। उन्हें मामूली चोट भी लगी है।

कैलाश विजयवर्गीय ने इस घटना के बाद पश्चिम बंगाल सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पुलिस की मौजूदगी में उन पर हमला हुआ। कैलाश विजयवर्गीय की गाड़ी का कांच भी टूट गया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर घटना का वीडियो शेयर किया है। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने पश्चिम बंगाल सरकार से इस बारे में जवाब तलब किया है। 

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने टीएमसी कार्यकर्ताओं पर जेपी नड्डा का काफिला रोकने की कोशिश का आरोप लगाया है। जेपी नड्डा और कैलाश विजयवर्गीय पार्टी कार्यकर्ताओं की एक अहम बैठक को संबोधित करने दक्षिण 24 परगना जा रहे थे।

जेपी नड्डा ने कहा कि बंगाल में ममता राज अराजकता और असहिष्णुता का पर्यायवाची बन चुका है। उन्होंने कहा कि ये अराजकता ज्यादा दिन नहीं चलने वाली है। बीजेपी अध्यक्ष ने बंगाल में कमल खिलाने का दावा भी किया।मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने आरोप लगाया है कि  जेपी नड्डा के काफिले पर हमला पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने करवाया है। उन्होंने ये दावा भी किया कि इस हमले के जवाब में अब पश्चिम बंगाल की जनता बीजेपी को वोट देगी।

पश्चिम बंगाल के प्रतिष्ठित अखबार द टेलिग्राफ के मुताबिक तृणमूल कांग्रेस के स्थानीय नेताओं ने बीजेपी के इन आरोपों को निराधार और राजनीति से प्रेरित बताया है। लेकिन तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की तरफ से अब तक इस पर कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।