जिस नेता ने तुझे सांसद बनाया उसी के खिलाफ चुनाव लड़ रहा है, केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल के काफिले पर हमला

एसपी सिंह बघेल ने हमले का आरोप सपा कार्यकर्ताओं पर लगाया है, पुलिस में दर्ज कराई लिखित शिकायत में एसपी सिंह बघेल ने कहा है कि जनसंपर्क से लौटते वक्त उनके काफिले पर पत्थरों से हमला किया गया, वहीं फायरिंग भी की गई

Updated: Feb 16, 2022, 06:03 AM IST

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावी अभियान के दौरान बीजेपी नेताओं के विरोध का सिलसिला जारी है। मंगलवार को केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल के काफिले पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया। जिसके बाद करहल सीट से बीजेपी उम्मीदवार एसपी सिंह बघेल अपना काफिले के साथ वहां से भाग खड़े हुए। एसपी सिंह बघेल ने पुलिस में शिकायत भी दर्ज कराई है और इस हमले का आरोप उन्होंने समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं पर लगाया है। 

एसपी सिंह बघेल द्वारा दर्ज कराई शिकायत के मुताबिक मंगलवार शाम करीब साढ़े सात बजे के आसपास उनके काफिले पर हमला हुआ। वे करहल विधानसभा क्षेत्र में प्रचार करने गए हुए थे, जनसंपर्क कर लौटते वक्त अतीकुल्लापुर में उनके काफिले पर हमला हो गया। 

एसपी सिंह बघेल ने पुलिस को बताया है कि जब उनका काफिला अतीकुल्लापुर के पास से गुजर रहा था तब अचानक ही 20-25 लोगों ने काफिले पर पत्थर बरसाने शुरू कर दिए। बीजेपी उम्मीदवार ने बताया कि काफिले पर हमला करने वाले लोग अखिलेश यादव जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे। 

केंद्रीय मंत्री ने पुलिस को बताया कि हमलावरों में से एक ने कहा कि जिस नेता ने तुझे सांसद बनाया, आज तू उसी के खिलाफ चुनाव लड़ रहा है। वहीं दावे के मुताबिक हमलावर बीजेपी उम्मीदवार को ज़िंदा न छोड़ने की बात कर रहे थे। लेकिन किसी तरह से वे बच निकलने में कामयाब हो गए। 

यह भी पढ़ें : महात्मा गांधी की हत्या करने वाली विचारधारा के हाथों में है सत्ता, भारत के साथ संबंध मधुर होना मुश्किल: इमरान खान

केंद्रीय मंत्री एसपी सिंह बघेल आगरा से बीजेपी के सांसद हैं। बीजेपी ने उन्हें करहल विधानसभा सीट से सपा प्रमुख अखिलेश यादव के खिलाफ चुनावी मैदान में उतारा है। एसपी सिंह बघेल ने अपने राजनीतिक जीवन का एक लंबा अरसा समाजवादी पार्टी में ही बिताया है। करहल विधानसभा सीट पर 20 फरवरी को मतदान होना है।