कोरोना से संक्रमित हुए बीएसपी सांसद दानिश अली, कल संसद की कार्यवाही में लिया था हिस्सा

मंगलवार को दानिश अली की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, वे वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके थे, लेकिन इसके बावजूद वायरस ने उन्हें अपनी चपेट में ले लिया

Publish: Dec 21, 2021, 05:19 PM IST

कोरोना से संक्रमित हुए बीएसपी सांसद दानिश अली, कल संसद की कार्यवाही में लिया था हिस्सा
Photo Courtesy: Special Coverage News

नई दिल्ली। भारत में बढ़ते ओमिक्रोन के खतरे के बीच दानिश अली कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। मंगलवार को उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। दानिश अली ने सोमवार को संसद की कार्यवाही में भी हिस्सा लिया था। जिस वजह से दानिश के कोरोना संक्रमित होने ने हड़कंप की स्थिति निर्मित कर दी है। 

हालांकि दानिश अली को कोरोना के हल्के लक्षण हैं। उनके ओमिक्रोन से संक्रमित होने की पुष्टि नहीं हुई है। कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि होने के बाद खुद बसपा सांसद ने अपने संपर्क में आए लोगों को जांच कराने की हिदायत दी है। 

दानिश अली ने वैक्सीन की दोनों डोज भी ले ली थी। लेकिन इसके बावजूद वे कोरोना से संक्रमित पाए गए। दानिश अली ने सोशल मीडिया पर अपने स्वास्थ्य की जानकारी देते हुए कहा है कि वे जल्द ही संक्रमण से उबर जाएंगे। 

भारत में ओमिक्रोन का खतरा लगातार बढ़ते जा रहा है। अब तक 200 लोगों ने ओमिक्रोन से संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है। ओमिक्रोन से सबसे अधिक लोग महाराष्ट्र और दिल्ली में संक्रमित हुए हैं। दोनों ही जगह 54-54 लोगों को कोरोना के नए वेरिएंट ने अपनी चपेट में लिया है।

यह भी पढ़ें : 200 पर पहुंचा ओमिक्रोन संक्रमितों का आंकड़ा, महाराष्ट्र और दिल्ली में सबसे अधिक 54 मामले

भारत समेत दुनिया भर में ओमिक्रोन ने दहशत फैला दी है। नीदरलैंड में ओमिक्रोन के खतरे को देखते हुए लॉकडाउन लगा दिया गया है। यह लॉकडाउन 14 जनवरी तक प्रभावी रहेगा। वहीं अमेरिका में लगातार कोरोना के मामलों वृद्धि हो रही है। वहां कोरोना के नए मामलों में लगभग 73 फीसदी मामले ओमिक्रोन वेरिएंट के दर्ज किए जा रहे हैं। अमेरिका में नए वेरिएंट से एक व्यक्ति की मौत होने की भी खबर है। जबकि ब्रिटेन में अब तक ओमिक्रोन वेरिएंट से बारह लोगों की मौत होने का दावा किया जा रहा है।