मैं तो स्वागत की तैयारी कर रहा था लेकिन ये षड्यंत्र रच रहे थे: पंजाब सीएम चन्नी

पंजाब सीएम सिंह चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि पंजाब में संभावित हार से परेशान होकर बीजेपी षड्यंत्र रच रही है, सीएम चन्नी ने कहा कि अगर पंजाब को जीतना चाहते हैं, तो राष्ट्रपति शासन नहीं यहाँ के लोगों के दिल को जीतना पड़ेगा

Updated: Jan 07, 2022, 05:51 PM IST

मैं तो स्वागत की तैयारी कर रहा था लेकिन ये षड्यंत्र रच रहे थे: पंजाब सीएम चन्नी

चंडीगढ़। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कथित सुरक्षा चूक के मामले में पंजाब सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने बीजेपी पर बड़ा हमला बोला है। सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने एक हिंदी न्यूज़ चैनल से बात करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की स्वागत की तैयारी कर रहे थे, लेकिन ये लोग पंजाब को बदनाम करने की साज़िश रच रहे थे। सीएम चन्नी ने केंद्र द्वारा पंजाब में राष्ट्रपति शासन लगाये जाने के दावों को लेकर भी बड़ा हमला बोला। सीएम चन्नी ने कहा कि अगर पंजाब को जीतना चाहते हैं, तो राष्ट्रपति शासन नहीं यहाँ के लोगों का दिल जीतने में ध्यान केंद्रित कीजिये।  

सीएम चन्नी ने पीएम के फिरोज़पुर दौरे के दिन का ज़िक्र करते हुए कहा कि वे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के ज़रिए प्रधानमंत्री के स्वागत की तैयारी कर रहे थे। उन्होंने प्रधानमंत्री के स्वागत के लिये बकायदा दो पन्नों का संबोधन भी तैयार किया था। वे शेर के साथ प्रधानमंत्री का स्वागत करने वाले थे। लेकिन दूसरी तरफ पंजाब को बदनाम करने की साज़िश रची जा रही थी। 

यह भी पढ़ें ः पीएम के काफिले के पास बीजेपी के समर्थक लगा रहे थे नारे, नया वीडियो आया सामने

सीएम चन्नी ने सुरक्षा के मसले पर भी बेबाकी से बात की। सीएम ने कहा कि जब प्रधानमंत्री दौरा करते हैं तो उनकी सुरक्षा की ज़िम्मेदारी प्रमुख तौर पर केंद्रीय एजेंसियों की होती है। राज्य सरकार का प्रशासनिक अमला भी केंद्रीय एजेंसियों के अंदर ही काम करता है। सीएम चन्नी ने सरहद से कम ही दूरी पर हुई सुरक्षा में कथित चूक पर भी मुखरता से अपनी बात रखी। सीएम चन्नी ने कहा कि बॉर्डर से 50 किलोमीटर के दायरा किसी निगरानी में होता है? यह सीमा सुरक्षा बल की निगरानी में आता है। सीएम चन्नी ने कहा कि सुरक्षा का हवाला देकर बीजेपी सिर्फ फिरोज़पुर रैली में लोगों के नदारद रहने की बात को छिपाना चाहती है। इसलिये देश की जनता को गुमराह किया जा रहा है।  

यह भी पढ़ें ः पूरे पंजाब में हो रहा था पीएम मोदी का विरोध मगर नहीं था सुरक्षा को खतरा, गृह मंत्रालय को सीएम चन्नी का जवाब

मुख्यमंत्री चन्नी ने कहा कि कथित सुरक्षा चूक को लेकर उनसे कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने फोन पर बात की थी। प्रियंका गांधी ने उनसे कहा था कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा में किसी तरह की कोताही नहीं बरती जानी चाहिये। जिसके बाद उन्होंने कांग्रेस महासचिव को यह भरोसा दिलाया कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा को किसी भी प्रकार का खतरा नहीं था। सीएम चन्नी ने प्रियंका गांधी से यह भी कहा कि प्रधानमंत्री पर अगर कोई खतरा आयेगा तो उनसे पहले हम खुद उस खतरे का सामना करेंगे।  

इससे पहले पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने भी प्रधानमंत्री पर ड्रामा करने का आरोप लगाया। नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि प्रधानमंत्री यह कहकर कि उनकी जान को खतरा था, वे पंजाब और पंजाबियत का अपमान कर रहे हैं।