PM और RSS ख़ुद को देश समझते हैं, मैं उनके ख़िलाफ़ बोलना नहीं छोडूंगा : राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री एक नागरिक हैं देश नहीं, मैं सच की लड़ाई लड़ता रहूंगा

Publish: Mar 20, 2023, 07:52 PM IST

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड में प्रधानमंत्री मोदी, आरएसएस और बीजेपी पर बड़ा हमला बोला है। राहुल गांधी ने कहा है कि मोदी सरकार जितना मर्ज़ी उनके खिलाफ़ पुलिस लगा दे लेकिन वह सच के लिए लड़ाई लड़ना नहीं छोड़ेंगे। 

राहुल गांधी ने कि प्रधानमंत्री, बीजेपी और आरएसएस के भीतर बहुत बड़ा कन्फ्यूजन है। वह खुद को देश समझ बैठने की भूल कर रहे हैं। प्रधानमंत्री इस देश के सिर्फ एक नागरिक हैं, पूरा भारत नहीं हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह कितने घमंडी हैं या खुद क्या सोचते हैं। प्रधानमंत्री, बीजेपी या आरएसएस पर हमला देश पर हमला नहीं हो सकता।  

राहुल गांधी ने आगे कहा कि लेकिन संस्थाओं पर हमले कर के ये लोग देश पर ज़रूर हमले कर रहे हैं और मैं यह बोलना नहीं छोडूंगा। मुझे बीजेपी और आरएसएस से डर नहीं लगता। 

कांग्रेस नेता ने दिल्ली पुलिस के नोटिस मामले का ज़िक्र करते हुए कहा कि मैं बीजेपी, आरएसएस या पुलिस से नहीं डरता। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि मेरे खिलाफ कितने भी मुकदमे दर्ज कर दिए जाएं या मेरा अपमान करने के लिए मेरे घर कितनी भी बार पुलिस भेज दी जाए। मैं हमेशा सच्चाई की लड़ाई लड़ता रहूंगा। जो लोग हमेशा झूठ बोलते हैं वो कभी भी ईमानदार लोगों को नहीं समझ सकते। 

इससे पहले राहुल गांधी ने कर्नाटक में चुनावी सभा भी की। बेलगावी में उन्होंने यह ऐलान किया कि राज्य में कांग्रेस की सरकार आने पर दस लाख युवाओं को नौकरी दी जाएगी। इसके साथ ही ग्रेजुएट बेरोजगारों को दो साल तक प्रति माह तीन हजार रूपए बतौर बेरजोगारी भत्ता दिया जाएगा। इसके अलावा डिप्लोमा होल्डर्स को प्रति माह 1500 रुपए दिए जाएंगे।