कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक आज, पांच राज्यों के चुनावों पर बनेगी रणनीति, सोनिया-राहुल हैदराबाद के लिए रवाना

INDIA गठबंधन के गठन के बाद CWC की यह पहली बैठक होगी। CWC मीटिंग में कई चरणों में चर्चा होगी, जिसमें आगामी विधानसभा और लोकसभा चुनावों की रणनीति बनाई जाएगी।

Updated: Sep 16, 2023, 11:51 AM IST

हैदराबाद। कांग्रेस पार्टी आज हैदराबाद में कांग्रेस कार्य समिति की बैठक करेगी। इस बैठक में पांच राज्यों में आगामी विधानसभा चुनावों की रणनीति को अंतिम रूप दिया जाएगा। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल के मुताबिक, CWC मीटिंग में कई चरणों में चर्चा होगी, जिसमें आगामी विधानसभा और लोकसभा चुनावों की रणनीति बनाई जाएगी।

अधिकारियों ने बताया कि दो दिवसीय अहम बैठक का उद्देश्य आगामी चुनाव को देखते हुए तेलंगाना व अन्य राज्यों में पार्टी के अभियान को बढ़ावा देना है। सीडब्ल्यूसी बैठक की अध्यक्षता कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे करेंगे। बैठक में सोनिया गांधी और राहुल गांधी भी मौजूद रहेंगे। वे दिल्ली से शनिवार सुबह हैदराबाद के लिए रवाना हुए।

कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल विश्वास जताया कि पार्टी चुनावी राज्य मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में सरकार बनाएगी। इन जगहों पर साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं। रविवार 17 सितंबर को कांग्रेस एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेगी।

17 सितंबर को तेलंगाना दिवस भी होता है। इसको लेकर कांग्रेस ने कहा कि मोदी और तेलंगाना सरकार दोनों ही एक सिक्के के दो पहलू हैं। दोनों ही भ्रष्ट हैं। पिछले महीने 20 अगस्त को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने CWC का ऐलान किया था। इसके बाद ये पहली बैठक है।

बता दें कि इसी साल के अंत में मध्य प्रदेश, छ्त्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम में विधानसभा चुनाव हैं। मध्य प्रदेश में भाजपा, छत्तीसगढ़-राजस्थान में कांग्रेस, तेलंगाना में बीआरएस और मिजोरम में मिजो नेशनल फ्रंट-भाजपा की सरकार है।