बढ़े दामों के बावजूद दिल्ली वालों को फ्री में वैक्सीन लगाएगी केजरीवाल सरकार, वैक्सीन के बढ़े दामों पर खड़े किए केजरीवाल ने सवाल

अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में किया मुफ्त टीकाकरण का ऐलान, दिल्ली सरकार ने 1.34 करोड़ वैक्सीन के ऑर्डर, केजरीवाल ने अपने प्रेस कॉन्फ्रेंस में वैक्सीन निर्माता कंपनियों से यह भी कहा कि प्रॉफिट कमाने के लिए पूरी ज़िन्दगी पड़ी है

Publish: Apr 26, 2021, 08:10 AM IST

Photo Courtesy: NDTV
Photo Courtesy: NDTV

नई दिल्ली। वैक्सीन के बढ़े दामों के बीच दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने बड़ा ऐलान किया है। दिल्ली वालों आम आदमी पार्टी की सरकार मुफ्त में टीका लगाएगी। इसकी जानकारी खुद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी है। इस घोषणा के साथ ही केजरीवाल ने वैक्सीन के बढ़े दामों पर भी सवाल खड़े किए हैं। 

अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बात की घोषणा की कि 1 मई से 18 वर्ष की उम्र से अधिक लोगों को लगने वाली वैक्सीन मुफ्त में लगेगी। केजरीवाल ने बताया कि इसके लिए दिल्ली सरकार ने करीब एक करोड़ 34 लाख वैक्सीन के ऑर्डर दे दिए हैं। लेकिन इसके साथ ही केजरीवाल ने वैक्सीन के दाम बढ़ाने के लिए वैक्सीन निर्माता कंपनियों पर भी सवाल खड़े किए। 

यह भी पढ़ें : बंगाल में हर चौथा व्यक्ति कोरोना से संक्रमित, कोलकाता में पॉज़िटिविटी रेट 50 फीसदी के पार

केजरीवाल ने वैक्सीन के बढ़े दामों को लेकर कहा कि प्रॉफिट कमाने के लिए सारी ज़िन्दगी पड़ी है। लेकिन इस समय हम सबकी प्राथमिकता लोगों की ज़िंदगियां बचाने की होनी चाहिए। इससे पहले केजरीवाल ने प्रधानमंत्री मोदी के साथ हुई वर्चुअल मीटिंग के दौरान भी वैक्सीन की अलग अलग कीमतों को लेकर सवाल उठाए थे। केजरीवाल ने प्रधानमंत्री मोदी से कहा था कि एक ही देश में वैक्सीन के दाम अलग अलग क्यों हैं? 

यह भी पढ़ें : भारत को मत बनाओ भाजपा के सिस्टम का विक्टिम, राहुल गांधी का बीजेपी पर एक और हमला

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी वैक्सीन के अलग अलग दामों पर सवाल उठाए हैं। राहुल गांधी ने केंद्र की बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा है कि भारत को भाजपा के सिस्टम का विक्टिम मत बनाओ। राहुल गांधी ने हर देश वासी को वैक्सीन मुफ्त में लगाए जाने की बात कही है।