कुमार विश्वास को केंद्र से मिली Y कैटेगरी सुरक्षा, केजरीवाल पर FIR दर्ज करने का आदेश

कुमार विश्वास ने खुलासा किया है कि अरविंद केजरीवाल खालिस्तानियों से चुनावों में समर्थन लेते हैं.. उनकी मंशा स्वतंत्र पंजाब यानी खालिस्तान का पहला प्रधानमंत्री बनने की है.. गृह मंत्री ने आरोपों पर जांच कराने का दावा किया है

Updated: Feb 19, 2022, 02:04 PM IST

Photo Courtesy: Zee News
Photo Courtesy: Zee News

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री पर सनसनीखेज़ आरोप लगाने वाले कुमार विश्वास को केंद्र सरकार ने सुरक्षा मुहैया करा दी है। केंद्र सरकार ने कुमार विश्वास को वाय श्रेणी की सुरक्षा दे दी है। वाय श्रेणी की सुरक्षा के साथ उन्हें सीपीआरएफ कवर भी दी गयी है।अब कुमार विश्वास की सुरक्षा में सीपीआरएफ के जवान तैनात रहेंगे। कुमार विश्वास को यह सुरक्षा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को खालिस्तानियों का समर्थक करार देने के बाद दी गयी है।  

कुमार विश्वास के आरोपों के बाद से तमाम राजनीतिक दल दिल्ली सीएम से जवाब मांग रहे हैं। पंजाब सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने प्रधानमंत्री मोदी से कुमार विश्वास के दावों पर जाँच कराने की भी अपील की थी। जिसके बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पंजाब सीएम को पत्र लिखकर जाँच का आश्वासन दिया था। 

इस पूरे मामले में खुद अरविंद केजरीवाल सीधे तौर पर कुछ भी कहने से बच रहे हैं। शुक्रवार को मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कुमार विश्वास को हास्य कवि करार देते हुए कहा कि कुमार विश्वास की बातों को गंभीरतापूर्व नहीं लेना चाहिये। हालांकि केजरीवाल की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। चुनाव आयोग ने भी अरविंद केजरीवाल के ऊपर मुकदमा दायर करने के आदेश दिये हैं।

शिरोमणी अकाली दल द्वारा शिकायत दर्ज कराई जाने के बाद केंद्रीय चुनाव आयोग ने केजरीवाल के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिये हैं। अकाली दल ने केजरीवाल पर यह आरोप लगाया था कि उन्होंने झूठे और भ्रामक तथ्यों का सहारा लेकर अकाली दल के वोटरों से आम आदमी पार्टी को वोट देने की अपील की थी। अकाली दल की इस शिकायत पर संज्ञान लेते हुए चुनाव आयोग ने दिल्ली सीएम पर एफआईआर दर्ज कराने पर अपनी सहमति प्रदान कर दी।