लालू यादव की किडनी 25 फीसदी ही काम कर रही है, इलाज कर रहे डॉक्टर का दावा

डॉक्टर के मुताबिक़ लालू यादव की सेहत और बिगड़ सकती है, CBI ने शुक्रवार को ही किया था लालू के पूरी तरह स्वस्थ होने का दावा

Updated: Dec 13, 2020, 12:32 AM IST

लालू यादव की किडनी 25 फीसदी ही काम कर रही है, इलाज कर रहे डॉक्टर का दावा
Photo Courtesy : Business Standard

रांची। राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू यादव स्वास्थ्य लगातार खराब हो रहा है। उनकी किडनी अब 25 फीसदी ही काम कर रही है, ये जानकारी लालू यादव का इलाज़ कर रहे उनके डॉक्टर उमेश प्रसाद ने दी है। डॉक्टर उमेश प्रसाद ने लालू के बिगड़ते स्वास्थ्य पर चिंता जाहिर करते हुए कहा है कि आने वाले दिनों में लालू की तबीयत और बिगड़ सकती है।  

डॉक्टर उमेश प्रसाद ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई से कहा है कि लालू प्रसाद यादव की किडनी का सिर्फ 25 फीसदी ही काम करना बेहद चिंता की बात है। सबसे बड़ी चिंता की बात ये है कि इस हालत में उनकी किडनी कभी भी अचानक काम करना बंद कर सकती है। डॉक्टर का कहना है कि आने वाले 2 से 4 महीनों के दौरान ऐसा कभी भी हो सकता है, हालांकि इस बारे में पक्के तौर पर सटीक अनुमान लगाना मुश्किल है। डॉक्टर प्रसाद ने कहा कि जिस रफ्तार से उनकी बीमारी बढ़ रही है, वह चिंता की बात है। उन्हें 20 साल से मधुमेह डायबिटीज भी है। ऐसे में अंदर ही अंदर ऑर्गन का डैमेज होना काफी पहले से शुरू हो चुका है। इसलिए अभी फिलहाल उन्हें काफी देख-रेख की जरूरत है। 

यह भी पढ़ें : लालू यादव को नहीं मिली ज़मानत, सुनवाई 6 हफ़्ते के लिए टली

आपको याद दिला दें कि शुक्रवार को ही झारखंड हाईकोर्ट ने लालू प्रसाद यादव ज़मानत की याचिका पर सुनवाई 6 हफ़्तों के लिए टाल दी है। गुरूवार को सीबीआई ने कोर्ट में लालू यादव के बारे में एक रिपोर्ट भी सौंपी है। जिसमें सीबीआई ने दावा किया है कि आरजेडी प्रमुख पूरी तरह से स्वस्थ हैं। सीबीआई ने तो यहां तक कहा है कि लालू यादव को अब रिम्स अस्पताल से छुट्टी देकर जेल वापस भेज देना चाहिए। ऐसे में लालू यादव के डॉक्टर ने उनकी सेहत के बारे में जो बातें बताई हैं, वे बेहद अहम हो जाती हैं। साथ ही ये सवाल भी अहम हो गया है कि आखिर सीबीआई ने उनकी सेहत पूरी तरह ठीक होने का दावा किस आधार पर किया है?