प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अब वाट्सएप चैनल पर भी जुड़ सकते हैं, जानिए वॉट्सएप का नया फीचर

सोशल मीडिया कम्पनी मेटा के स्वामित्व वाली मैसेजिंग एप वाट्सएप ने नया फीचर एड किया है। जिसके जरिये आप डायरेक्ट किसी भी प्रसिद्ध हस्ती से जुड़ सकते हैं।

Updated: Sep 20, 2023, 10:01 AM IST

नई दिल्ली। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऐसे तो तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मौजूद हैं। अब आप प्रधानमंत्री मोदी से वाट्सएप पर भी जुड़ सकते हैं। और इसके लिए आपको उनके नंबर की भी जरूरत नहीं है। दरअसल वाट्सएप ने नया फीचर एड किया है। जिसके जरिये आप किसी भी फेमस हस्ती से जुड़ सकते हैं। आइए जानते हैं कैसे इस फीचर के जरिये प्रधानमंत्री मोदी और अन्य प्रमुख हस्तियों से डायरेक्ट वाट्सएप पर जुड़ सकते हैं।

दरअसल, वॉट्सऐप का लेटेस्ट फीचर आया है। इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने पिछले हफ्ते ही WhatsApp Channel फीचर को रोलआउट किया है। जिसमें अब फेमस हस्तियां जुड़ना शुरू हो गईं हैं। इसी फीचर की मदद से आप PM नरेंद्र मोदी को भी फॉलो कर सकते हैं। उनकी पोस्ट पर रिएक्ट भी कर सकते हैं। इसमें किसी यूजर को अन्य यूजर के कॉन्टेक्ट नंबर की जरूरत नहीं होगी।

PM मोदी से वॉट्सऐप पर जुड़ने के लिए आपको सबसे पहले अपने वॉट्सऐप को अपडेट करना होगा। इसके बाद आपको वॉट्सऐप स्टेट्स की जगह पर अपडेट का ऑप्शन दिखेगा। यहीं पर आप चैनल सर्च कर सकते हैं। आप जिसे भी फ़ॉलो करना चाहते हैं उनको यहाँ सर्च करेंगे तो आपको वहाँ पर उनका चैनल दिखाई देगा। यहीं पर PM नरेंद्र मोदी का चैनल भी उपलब्ध है। आप उन्हें चैनल को जॉइन कर उनके पोस्ट पर रियेक्ट भी कर सकते हैं।

क्या है नया फीचर
व्हाट्सएप ने हाल ही में टेलीग्राम की तरह ही एक नया चैनल फीचर जारी किया है। इस फीचर की मदद से सेलिब्रिटी अपना व्हाट्सएप चैनल बना सकते हैं और आम यूजर्स उनसे सीधे जुड़ सकते हैं। लोग अपने पसंदीदा कंटेंट क्रिएटर्स, बिजनेस या सेलिब्रिटी द्वारा बनाए गए चैनल से जुड़ पाएंगे। यूजर्स को इसमें क्रिएटर्स के मैसेज पर रिएक्शन की सुविधा भी मिल रही है। अब पीएम मोदी सहित कई नेताओं और फ़ेमस हस्तियों ने भी अपना चैनल क्रिएट कर लिया है।

किसी भी हस्ती के वाट्सएप चैनल से कैसे जुड़े
यदि आपके फोन में व्हाट्सएप चैनल फीचर नहीं है तो सबसे पहले अपने एप को अपडेट करें।

अब एप ओपन करें और नए अपडेट टैब में जाएं। यहां आपको सबसे नीचे फाइंड चैनल्स का ऑप्शन दिखाई देगा।

फाइंड चैनल्स के पास ही 'See all' पर टैप करें और सर्च बटन से पीएम मोदी सर्च करें।

यहां आपको पीएम मोदी का व्हाट्सएप चैनल दिखाई देगा। मोदी का चैनल फॉलो करने के लिए प्लस बटन पर टैप करें या चैनल में जाकर फॉलो कर लें।

इसी तरह आप अन्य सेलिब्रिटी से भी जुड़ सकते हैं।