अपनी परीक्षा का बदलें नाम आपकी वजह से बेवजह हम हैं परेशान, NTPC ने लिखा रेलवे को पत्र

एनटीपीसी यानी नेशनल थर्मल पॉवर कॉर्पोरेशन ने आरआरबी को पत्र लिखा है, जिसमें एनटीपीसी ने बताया है कि रेलवे की एनटीपीसी यानी नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी के शॉर्ट फॉर्म की वजह से उसकी छवि खराब हो रही है, रेलवे की परीक्षा को लोग उसकी परीक्षा समझ रहे हैं

Publish: Jan 30, 2022, 12:59 PM IST

Photo Courtesy: Aaj Tak
Photo Courtesy: Aaj Tak

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी बिजली उत्पादक कंपनी एनटीपीसी ने रेलवे बोर्ड को एक पत्र लिखा है। जिसमें एनटीपीसी ने रेलवे की परीक्षा के नाम को लेकर शिकायतों का अंबार लगा दिया है। एनटीपीसी ने कहा है कि रेलवे की परीक्षा के नाम की वजह से बिजली कंपनी की छवि खराब हो रही है। इसलिए रेलवे को तत्काल ही अपना नाम बदल लेना चाहिए। 

रेलवे की एनटीपीसी परीक्षा को लेकर जारी विवाद के बीच बिजली कम्पनी ने रेलवे से कहा है कि रेलवे की परीक्षा का नाम चूंकि बिजली कम्पनी से मिलता जुलता है, इसलिए लोगों के बीच भ्रम की स्थिति पैदा हो गई है। लोग इस परीक्षा को एनटीपीसी यानी नेशनल थर्मल पॉवर प्लांट की परीक्षा समझ रहे हैं। 

बिजली कंपनी ने रेलवे बोर्ड से शिकायत करते हुए कहा है कि मीडिया में जारी प्रेस विज्ञप्ति में भी रेलवे अपनी परीक्षा के शॉर्ट फॉर्म का इस्तेमाल कर रहा है। जिससे भ्रम और बढ़ रहा है। एनटीपीसी ने रेलवे से गुजारिश की है वो अपनी परीक्षा का नाम बदल ले। अन्यथ अपनी परीक्षा के फुल फॉर्म का उपयोग करे। 

दरअसल रेलवे की एनटीपीसी की परीक्षा में हुई गड़बड़ी को लेकर विवाद चल रहा है। इसको लेकर उत्तर प्रदेश और बिहार के छात्र लगातार पुरजोर विरोध कर रहे हैं। लेकिन परीक्षा के नाम की वजह से कई लोगों में भ्रम पैदा हो गया है। एनटीपीसी एक बिजली कम्पनी का भी नाम है। जबकि रेलवे की एनटीपीसी परीक्षा का फुल फॉर्म नॉन टेक्निकल पॉपुलर कैटेगरी है।