यूक्रेन में एक और भारतीय छात्र की मौत, इलाज के दौरान तोड़ा दम

पंजाब के बरनाला के रहने वाले छात्र चंदन जिंदल की ब्रेन स्ट्रॉक के कारण मौत हो गयी

Updated: Mar 02, 2022, 12:17 PM IST

Photo Courtesy : Hindustan times
Photo Courtesy : Hindustan times

नई दिल्ली। यूक्रेन में एक और भारतीय छात्र की मौत हो गयी है। पंजाब के बरनाला के रहने वाले छात्र ने इलाज के दौरान बुधवार को दम तोड़ दिया। छात्र का नाम चंदन जिंदल बताया जा रहा है।  

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक चंदन जिंदल की मौत ब्रेन स्ट्रॉक के कारण हुई है। चंदन जिंदल यूक्रेन की विनित्सिया मेडिकल कॉलेज के अस्पताल में भर्ती थे। ब्रेन स्ट्रॉक आने के बाद चंदन को आईसीयू में भर्ती किया गया था। लेकिन इलाज के दौरान चंदन की मौत हो गयी।

चंदन 22 वर्षीय थे और यूक्रेन में रहकर मेडिकल की पढ़ाई कर रहे थे। वे मूल रूप से पंजाब के बरनाला के रहने वाले थे। बीते एक दिन में यूक्रेन में यह दूसरे भारतीय छात्र की मौत हुई है। इससे पहले कर्नाटक के रहने वाले नवीन रूसी बमबारी में मारे गये।

नवीन शेखरप्पा यूक्रेन के खारकिव शहर में मेडिकल की पढ़ाई करते थे। वे मंगलवार को खाने का सामान लेने के लिये बाहर निकले थे। लेकिन इसी दौरान वे रूसी मिसाइल की बमबारी का शिकार हो गये। 

यह भी पढ़ें ः यूक्रेन में एक और भारतीय छात्र की मौत, इलाज के दौरान तोड़ा दम

नवीन शेखरप्पा की मौत की खबर सुनकर भारत में हर कोई स्तब्ध रह गया। भारतीय छात्र की मौत के बाद विदेश मंत्रालय ने रूस और यूक्रेन दोनों देशों के राजदूतों को तलब किया था। रूस के राजदूत डेनिस एलीपोव ने नवीन की मौत की जाँच कराने का आश्वासन दिया है। इसके साथ ही रूस की तरफ से यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों की निकासी के लिये सेफ पैसेज दिये जाने का भी आश्वासन दिया गया है।