मोदी जी के बाद मैं ही प्रधानमंत्री बनूंगा, संत परमहंस का दावा

अयोध्या के संत परमहंस ने दावा किया है कि मोदी जी के बाद पीएम बनने की अगली बारी उन्हीं की है, परमहंस का कहना है कि वैसे तो मोदी जी के बाद अगले पीएम योगी जी बनेंगे लेकिन अगर मोदी जी उन्हें प्रधानमंत्री बनने के लिए कहेंगे, तो वे प्रधानमंत्री बनने में संकोच नहीं करेंगे

Updated: Feb 04, 2022, 09:27 AM IST

अयोध्या। अपनी उटपटांग हरकतों और बयानों के लिए मीडिया की सुर्खियों में रहने वाले संत परमहंस ने एक अजीबोगरीब दावा किया है। संत परमहंस ने कहा है कि मौजूदा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बाद इस देश के अगले प्रधानमंत्री के पद पर उन्हीं की ताजपोशी होगी। और वह प्रधानमंत्री पद ग्रहण करने से ज़रा भी संकोच नहीं करेंगे। 

संत परमहंस ने यह बात एक हिंदी न्यूज़ चैनल से बात करते हुए कही। परमहंस ने प्रधानमंत्री मोदी की शान में कसीदे पढ़ते हुए कहा कि मोदी दी बहुत अच्छा काम कर रहे हैं। उनके बाद योगी जी प्रधानमंत्री बनेंगे, अगर वे नहीं बनेंगे तो मैं बन जाऊंगा। 

परमहंस ने कहा कि मोदी जी जब कुर्सी छोड़ेंगे तब योगी जी बनेंगे, नहीं तो अगर हमको कहेंगे तो हम ही प्रधानमंत्री के पद पर बैठ जाएंगे। परमहंस के इतना बोलते ही वहां मौजूद लोगों की हंसी छूट गई। रिपोर्टर ने भी परमहंस को धार्मिक क्रियाकलापों में रहने की जब सलाह दी, तब परमहंस ने कहा कि गीता में लिखा हुआ है, कि राष्ट्र को सुरक्षित रखने के लिए संतों और मनीषियों को आगे आना चाहिए। जब राष्ट्र पर खतरा मंडरा रहा हो, तो उस वक्त सबसे बड़ी पूजा यही है कि राष्ट्र की रक्षा के लिए हनुमान जी की गदा उठा कर टूट पड़िए। 

संत परमहंस ने हाल ही में एक हिंदी न्यूज़ चैनल के रिपोर्टर पर लाखों रुपए की उगाही और बदनाम करने की धमकी देने का आरोप लगाया था। हालांकि बाद में रिपोर्टर ने परमहंस के आरोपों को खारिज करते हुए उल्टा परमहंस पर ही अभद्रता से पेश आने का आरोप लगा दिया। रिपोर्टर ने परमहंस के खिलाफ थाने में शिकायत भी दर्ज करायी है।

इससे पहले संत परमहंस ने सुर्खियां तब बटोरी थीं जब परमहंस ने दो अक्टूबर को भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करने की मांग की थी। परमहंस ने कहा था कि अगर दो अक्टूबर को भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित नहीं किया गया तो वे जल समाधि ले लेंगे।