Kiren Rijiju: चीन ने लापता पांच भारतीयों के मिलने की पुष्टि की

India-China Tension: केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने बताया कि चीनी सेना ने भारतीय हॉटलाइन संदेश का जवाब दिया है

Updated: Sep 09, 2020 12:27 AM IST

Kiren Rijiju: चीन ने लापता पांच भारतीयों के मिलने की पुष्टि की
Photo Courtsey: Swaraj Express

नई दिल्ली। अरुणाचल प्रदेश से बीते दिनों लापता हुए पांच भारतीय युवकों से जुड़ी एक बड़ी खबर आई है। चीनी सेना ने आखिरकार यह मान लिया है कि पांचों भारतीय युवक उसके कब्जे में है। चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) ने भारतीय हॉटलाइन संदेश के जवाब में खुद इस बात की पुष्टि की है। केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने मंगलवार को इस बात की जानकारी दी।

बीजेपी नेता ने मंगलवार (08 सितंबर) को ट्वीट कर कहा, 'चीन के पीएलए ने भारतीय सेना द्वारा भेजे गए हॉटलाइन संदेश का जवाब दिया है। उन्होंने इस बात की पुष्टि की है कि अरुणाचल प्रदेश से लापता हुए पांचों भारतीय युवक उनकी ओर मिले हैं। व्यक्तियों को हमारे अधिकारियों को सौंपने की प्रक्रिया पर काम किया जा रहा है।'

बता दें कि भारतीय सेना के लिए दुर्गम क्षेत्रों में समान ढुलाई का काम करने वाले पांच नागरिक पिछले एक हफ्ते से लापता हैं। गांव वालों ने पहले भी दावा किया था कि ये लोग जंगल के क्षेत्र में गए थे जहां चीनी सेना ने उन्हें हिरासत में ले लिया है। लापता युवकों की पहचान टोच सिंगकम, प्रसात रिंगलिंग, डोंगटू एबिया, तनु बाकेर और गारू डिरी के रूप में हुई है।

Click: Arunachal Pradesh चीन ने अरुणाचल प्रदेश को बताया अपना हिस्सा

हालांकि इस बारे पूछे जाने पर सोमवार को चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने जानकारी नहीं होने की बात कही थी। साथ ही झाओ लीजिन ने अरुणाचल को चीन का हिस्सा तक बता दिया था।