PM Modi: कोरोना को हल्के में ना लें, मास्क लगाएं, सामाजिक दूरी का पालन करें

Corona Effect: एक दिन में रिकॉर्ड 95 हजार से अधिक कोरोना मामले, प्रधामनंत्री मोदी ने घर के बुजुर्गों का खास ख्याल रखने की भी की अपील

Updated: Sep 10, 2020 09:42 PM IST

PM Modi: कोरोना को हल्के में ना लें, मास्क लगाएं, सामाजिक दूरी का पालन करें
Photo Courtsey: TheTribuneIndia

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते जा रहे खतरे के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से लापरवाही नहीं बरतने की अपील की है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के खतरे को हल्के में नहीं लेना है और जब तक वैज्ञानिक वैक्सीन नहीं बना लेते तब तक मास्क पहनने हैं और सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करना है।उन्होंने कहा कि मुझे आपसे कुछ आशाएं हैं कि आप मास्क पहनेंगे और दो गज की दूरी का पालन करेंगे।

प्रधानमंत्री के देशवासियों से स्वस्थ और सुरक्षित रहने की अपील करते हुए यह भी कहा कि घर के बुजुर्गों का ध्यान रखा जाना बहुत जरूरी है।  उन्होंने कहा कि यह बहुत महत्वपूर्ण है, इसमें कोताही ना की जाए।

पीएम ने आगे कहा कि जब तक वैज्ञानिक वायरस के खिलाफ वैक्सीन ईजाद नहीं कर लेते तब तक यह सामाजिक वैक्सीन ही हमारी रक्षा करेगी। तब तक के लिए यही हमारा हल है। प्रधानमंत्री ने लोगों से सार्वजनिक स्थानों में ना थूकने की भी अपील की।

Click: PM Modi आलोचना से मजबूत होता है लोकतंत्र, पीएम मोदी ने कहा

पीएम मोदी ने यह सब बातें 20,050 करोड़ की प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना के जारी होने के मौके पर कहीं। इस योजना के जरिए बीजेपी बिहार चुनाव में बढ़त हासिल करने की फिराक में हैं।

वहीं कोरोना वायरस की अगर बात करें तो पिछले एक दिन में देश में कोरोना के रिकॉर्ड 95,735 मामले सामने आए हैं, वहीं 1,172 लोगों की जान गई है। देश में कोरोना के कुल मामले 44 लाख के पार हो गए हैं। मृतक संख्या बढ़कर 75,062 हो गई है।