मौन धरने पर बैठीं प्रियंका गांधी, मंत्री की बर्खास्तगी की कांग्रेस ने की मांग

लखनऊ के जेपीओ पार्क में प्रियंका गांधी सहित अन्य कांग्रेस नेता मौन धरने पर बैठे, वहीं देश के विभिन्न हिस्सों में भी कांग्रेस पार्टी ने मंत्री अजय मिश्रा की बर्खास्तगी की मांग को लेकर मौन धरना दिया

Publish: Oct 11, 2021, 04:38 PM IST

मौन धरने पर बैठीं प्रियंका गांधी, मंत्री की बर्खास्तगी की कांग्रेस ने की मांग
Photo Courtesy: Twitter

लखनऊ। केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी की बर्खास्तगी की मांग को लेकर कांग्रेस ने आज देश भर में मौन धरना दिया। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने आज उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मौन धरना दिया। लखनऊ के जेपीओ पार्क में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की अगुवाई में कांग्रेस नेता मौन पर बैठ गए। इस दौरान उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू सहित अन्य कांग्रेस नेता भी मौन धरने में शामिल रहे।

लखनऊ के साथ ही देश भर के कई हिस्सों में कांग्रेस नेता ने मंत्री की बर्खास्तगी को लेकर मौन धरना दिया। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित मिंटो हॉल में गांधी प्रतिमा के सामने कांग्रेस के कई नेता मौन पर बैठे। प्रदर्शन के बाद कांग्रेस नेताओं ने राज्यपाल के नाम ज्ञापन भी सौंपा। 

कुछ ऐसा ही नजारा कर्नाटक में भी देखने को मिला। बेंगलुरु में कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार, कर्नाटक के पूर्व सीएम सिद्धारमैया और यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी की अगुवाई में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने मौन धरना दिया। हर जगह एकजुटता के साथ कांग्रेस ने मंत्री की बर्खास्तगी की मांग की। 

कांग्रेस पार्टी लागतार लखीमपुर खीरी नरसंहार मामले में मृतकों के परिजनों को न्याय दिलाने की मांग कर रही है। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी की अगुवाई में कांग्रेस पार्टी किसानों की निर्मम हत्या के दोषी को कड़ी सजा देने के साथ साथ पूरे मामले की निष्पक्ष जांच किए जाने की मांग कर रही है।

कांग्रेस का कहना है कि जब तक हत्या के मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा के पिता केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी अपने पद पर बने रहेंगे, तब तक मामले की निष्पक्ष जांच पर भरोसा नहीं किया जा सकता। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अपने पद का दुरुपयोग कर जांच को प्रभावित कर सकते हैं।