राजस्थान और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्रियों के साथ सोनिया गांधी की बैठक, चिंतन शिविर की तैयारियों पर चर्चा

सोनिया गांधी बुधवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ बैठक कर रही हैं, बताया जा रहा है कि कांग्रेस पार्टी के चिंतन शिविर की तैयारियों को लेकर चर्चा हो रही है

Updated: Apr 20, 2022, 02:45 PM IST

राजस्थान और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्रियों के साथ सोनिया गांधी की बैठक, चिंतन शिविर की तैयारियों पर चर्चा

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी आज राजस्थान और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्रियों के साथ मीटिंग कर रही हैं। बताया जा रहा है कि मीटिंग का मुख्य मुद्दा आनेवाले दिनों में चिंतन शिविर का आयोजन है। अशोक गहलोत और भूपेश बघेल के साथ ये बैठक सोनिया गांधी के आवास पर हो रही है। बैठक में चिंतन शिविर के स्थान और आयोजन आदि को लेकर आज फैसले की संभावना है। 

सूत्रों के मुताबिक चिंतन शिविर का स्थान तो लगभग तय है, मगर बाकी की तैयारियों के लिए बातचीत चल रही है। कयास है कि चिंतन का आयोजन उदयपुर में होगा। तारीख भी 13  मई से लेकर 15 मई के बीच हो सकती है। लेकिन अभी तक इसकी औपचारिक घोषणा नहीं की गयी है। इस चिंतन शिवर में कांग्रेस नेता बीते पांच राज्यों के चुनावी हार और अपनी रणनीतिक खामियों को लेकर चिंतन-मनन करेंगे। 

यह भी पढ़ें: देश में फिर बढ़ने लगी कोरोना की रफ्तार, नए मामलों में 65 फीसदी की उछाल, पांच राज्यों को चेतावनी जारी

बताया जा रहा है कि अशोक गहलोत और भूपेश बघेल 10 जनपथ स्थित सोनिया गांधी के आवास पर पोल स्ट्रेटजिस्ट प्रशांत किशोर से भी मिलेंगे। अबतक प्रशांत किशोर ने जितने प्रेजेंटेशन दिए हैं, उसमें कांग्रेस के दोनों मुख्यमंत्री शामिल नहीं हुए थे। गहलोत और बघेल को अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भी प्रशांत किशोर के सुझावों पर चलना होगा।