इसके पीछे की वजह बेरोजगारी और महंगाई है, संसद में सुरक्षा चूक पर बोले राहुल गांधी

संसद की सुरक्षा में चूक मामले पर मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने इस घटना की वजह बेरोजगारी को बताया है। उन्होंने मोदी सरकार की नीतियों पर भी सवाल खड़े किए हैं।

Updated: Dec 16, 2023, 02:52 PM IST

नई दिल्ली। संसद की सुरक्षा में चूक मामले पर सत्तापक्ष और विपक्ष के बीच गतिरोध जारी है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने संसद में घुसपैठ को लेकर केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा है। उन्होंने इसके लिए स्पष्ट तौर पर मोदी सरकार की नीतियों को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि देश में मुख्य मुद्दा बेरोजगारी और महंगाई है।

राहुल गांधी ने शनिवार को मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, 'संसद की सुरक्षा में सेंध लगी है, लेकिन क्यों लगी है? देश का जो सबसे बड़ा मुद्दा है! बेरोजगारी। जो पूरे देश में उबल रहा है। मोदी जी की नीतियों के कारण हिंदुस्तान के युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है। सुरक्षा में सेंध जरूर लगी है। लेकिन इसके पीछे सबसे बड़ा कारण बेरोजगारी और महंगाई है।'

संसद में सुरक्षा चूक की घटना पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, "यह गंभीर मामला है और इसपर सरकार को ध्यान देना चाहिए। हम सदन में बार-बार कह रहे हैं कि केंद्रीय गृह मंत्री आकर बयान दें लेकिन वे वहां नहीं आना चाहते और बयान नहीं देना चाहते...यह लोकतंत्र के लिए अच्छी बात नहीं है।"

बता दें कि 13 दिसंबर की दोपहर 1:30 बजे के करीब देश की संसद की सुरक्षा में सेंध लगा दो लोग लोकसभा में घुस गए थे। लोकसभा के अंदर घुसकर उन्होंने सांसदों के बीच धुएं वाला कनस्तर फोड़ दिया। जिसके चलते पूरा सदन धुआं-धुआं हो गया। घटना के बाद सदन में मौजूद सांसदों ने ही आरोपियों को पकड़ा था। जिसके बाद उन्हें जांच एजेंसियों को सौंप दिया गया। अब सवाल है कि आखिर सख्त पहरेदारी के बावजूद वे स्मोक कनस्तर लेकर संसद में कैसे घुस गए। विपक्ष इस मामले पर गृहमंत्री अमित शाह से जवाब मांग रहा है।