सोनिया गांधी के आवास पर चार दिन में तीसरी बड़ी बैठक, सांप्रदायिक तनाव के मुद्दे पर हो रही है चर्चा

बैठक में रणनीतिकार प्रशांत किशोर समेत पार्टी के कई दिग्गज मौजूद, कमलनाथ, दिग्विजय सिंह, रणदीप सुरजेवाला, अंबिका सोनी भी 10 जनपथ स्थित सोनिया गांधी के आवास पर पहुंचे

Updated: Apr 19, 2022, 06:44 AM IST

नई दिल्ली। पांच राज्यों में नकारात्मक चुनावी नतीजों के बाद कांग्रेस पार्टी में लगातार बैठकों का सिलसिला जारी है। मंगलवार को भी 10 जनपथ स्थित सोनिया गांधी के आवास पर चुनिंदा नेताओं की बैठक चल रही है। पिछले चार दिनों में 10 जनपथ पर यह तीसरी बड़ी बैठक है।

सूत्रों के मुताबिक इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर समेत 9 अन्य नेता शामिल हैं। बैठक में मध्य प्रदेश के दोनों दिग्गजों कमलनाथ और दिग्विजय सिंह को भी बुलाया गया है। इसके अलावा अंबिका सोनी, एके एंटनी, मुकुल वासनिक, केसी वेणुगोपाल, पी चिदंबरम, जयराम रमेश और रणदीप सुरजेवाला इस बैठक में शामिल हो रहे हैं।

यह भी पढ़ें: हिंदुओं हथियार उठा लो, सरकार कब तक बुलडोजर चलाएगी, धीरेंद्र महाराज के उन्मादी प्रवचन पर FIR की मांग

बताया जा रहा है कि आज के इस बैठक में सांप्रदायिक तनाव के मुद्दे पर विशेष रूप से चर्चा हो रही है। इस मंथन के दौरान इन सवालों के जवाब तलाशे जाएंगे कि देशभर में सांप्रदायिक सौहार्द को बरकरार रखने के लिए कांग्रेस पार्टी को किस तरह से काम करना चाहिए। चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर इस विषय पर अपना प्रेजेंटेशन भी देंगे। 

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक रामनवमी और हनुमान जयंती के मौके पर देश के कई हिस्सों में हुए हालिया सांप्रदायिक दंगों को लेकर सोनिया गांधी चिंतित हैं। कांग्रेस अध्यक्ष चाहती हैं कि कांग्रेस नेता सभी राज्यों में एकता और बंधुत्व को बढ़ाने के लिए काम करें। 

बता दें कि कल भी 10 जनपथ पर कांग्रेस नेताओं की अहम बैठक हुई थी। शनिवार को पहली बार कांग्रेस की बैठक में प्रशांत किशोर शामिल हुए थे। इस दौरान आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर उन्होंने प्रेजेंटेशन दिया था। सूत्रों के मुताबिक उन्होंने पार्टी को 370 सीटों पर चुनाव लडने के सुझाव दिए थे।