अगर मरने वाले का नाम विवेक तिवारी होता तो योगी सरकार माफी मांगती, उन्नाव मौत पर ओवैसी ने साधा निशाना

उन्नाव में कोरोना कर्फ्यू में सब्ज़ी बेच रहा था फैसल, परिजनों का आरोप पुलिस की पिटाई के कारण हुई मौत, फैसल की मौत और परिजनों के विरोध के बाद सियासत गरमाई

Updated: May 23, 2021, 10:04 AM IST

अगर मरने वाले का नाम विवेक तिवारी होता तो योगी सरकार माफी मांगती, उन्नाव मौत पर ओवैसी ने साधा निशाना
Photo Courtesy: Live Hindustan

लखनऊ। उन्नाव में सब्ज़ी व्यापारी की मौत के बाद सियासी पारा चढ़ गया है। AIMIM नेता असदुद्दीन ओवैसी ने सब्ज़ी व्यापारी की मौत पर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार पर निशाना साधा है। ओवैसी ने कहा है कि अगर मरने वाले का नाम विवेक तिवारी होता तो पूरी योगी सरकार माफी मांगती। 

ओवैसी ने न्यूज़ एजेंसी एएनआई से बातचीत के दौरान कहा कि अगर मरने वाले लड़के के नाम फैसल के बजाय विवेक तिवारी जैसा कोई हिन्दू नाम होता तो पूरी योगी सरकार न सिर्फ परिवार से माफी मांगती बल्कि परिवार को आर्थिक मुआवजा भी देती। ओवैसी ने कहा कि उन्नाव की घटना और सरकार का रवैया बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण है। ओवैसी ने कहा राज्य में मुसलमानों पर हो रहे अत्याचारों से समझ में आता है कि योगी सरकार ने किस तरह पूरे राज्य में मुसलमानों के प्रति नफरत और घृणा फैलाने का काम किया है। 

यह भी पढ़ें : NDMA के अधिकारियों से आज चर्चा करेंगे पीएम मोदी, यास तूफान की तैयारियों का लेंगे जायज़ा

दरअसल उन्नाव के बांगरमऊ थाना क्षेत्र में फैसल का नाम का युवक पेड़ के नीचे सब्ज़ी बेचा करता था। कोरोना कर्फ्यू होने के कारण पुलिस और फैसल में नोकझोंक हुई। जिसके बाद पुलिस हिरासत में फैसल की मौत हो गई। फैसल की मौत के बाद परिजन मृतक का शव लेकर सड़क पर उतर गए और विरोध करने लगे। परिजनों ने आरोप लगाया कि पुलिस की बेहरमी से पिटाई के कारण युवक की मौत हो गई। परिजन परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी और आर्थिक मुआवजे की मांग करने लगे। 

दूसरी तरफ इस घटनाक्रम के सामने आने के बाद उन्नाव के एएसपी शशिशेखर सिंह ने बांगरमऊ थाने के दो सिपाहियों और एक होमगार्ड के खिलाफ होमगार्ड को सस्पेंड कर दिया। इन तीनों के खिलाफ हत्या का मुकदमा भी दर्ज किया गया है। इस मामले में यह बात भी निकल कर सामने आ रही है कि घटना के एक दिन पहले से फैसल को बुखार आ रहा था, पुलिस उसे अपने साथ बाइक पर बैठाकर थाने ले जा रही थी। इसी दौरान फैसल को चक्कर आया और वो बाइक से नीचे गिर गया। स्थानीय अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने कहा कि फैसल को हार्ट अटैक आया है। दूसरे अस्पताल ले जाते समय फैसल की मौत हो गई।