ऑटो रिक्शा में एक साथ 27 तो बाइक पर 7 लोग कर रहे थे सफर, नजारा देख दंग रह गई यूपी पुलिस

यूपी के फतेहपुर में बकरीद पर यातायात को व्यवस्थित करने में लगी पुलिस ने जब एक ऑटो को रुकवाया तो उसके अंदर से 27 लोग निकले, उधर ओरैया जनपद में एक बाइक पर 7 लोग बैठे पाए गए

Updated: Jul 11, 2022, 09:37 AM IST

फतेहपुर। आमतौर पर मोटरसाइकिल पर दो और ऑटो में तीन सवारी बैठते हैं, लेकिन बात जब उत्तर प्रदेश की हो तो यहां ऑटो में 27 और मोटरसाइकिल पर 7 लोग आराम से सफर करते हैं। यूपी का ऐसा ही दो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिनमें नियमों की जमकर धज्जियां उड़ती देखी जा सकती है।

पहला मामला यूपी के फतेहपुर जिले का है। बिंदकी क्षेत्र के ललौली चौराहे पर पुलिस ने देखा कि ऑटो का ड्राइवर बेहद तेज रफ्तार में ऑटो चला रहा था। पुलिस ने दौड़ाकर ऑटो को रूकवाया तो उसमें सवार लोगों को देखने के बाद पुलिस दंग रह गई। ऑटो रिक्शा में दो दर्जन से ज्यादा लोग सवार थे। पुलिस ने जब एक-एक गिनती करके सभी लोगों को उतारा तो यह संख्या 27 निकली।

बताया जा रहा है कि ऑटो सवार महरहा के रहने वाले हैं। सभी लोग घर से बकरीद की नमाज अदा करने बिंदकी आये थे। पुलिस ने कार्रवाई करते हुए ऑटो रिक्शा को सीज करके थाने भेज दिया।फिलहाल, इलाके के लोग चर्चा कर रहे हैं कि आखिर एक ऑटो रिक्शा में 27 लोगों को किस तरह बैठाया गया होगा। 

वायरल हो रही दूसरी वीडियो औरैया जनपद से सामने आई। जहां एक ही बाईक पर 7 लोग सवार थे। पुलिस ने चेकिंग के दौरान इस बाइक को रोक लिया। बाइक पर चालक और 6 अन्य बच्चे बैठे हुए थे। बाइक को रोकने के बाद पुलिसकर्मी भी दंग रह गए। वहां मौजूद लोगों ने भी इस तरह से बाइक पर 7 लोगों को सवार देखकर उसका वीडियो बनाना शुरू कर दिया। इस वीडियो के सोशल मीडिया पर आने के बाद लोग जमकर इसे साझा कर रहे हैं।