हवाओं पर बिखरेंगे शोख रंग, ट्रक आर्ट अब प्लेन पर आएगा नजर

पाकिस्तान की स्काई विंग नाम की प्लाइट ट्रेनिंग आर्गनाइजेशन ने अपने टू सीटर प्लेन पर करवाया ट्रक आर्ट, पाकिस्तानी कला दुनिया को दिखाने की तैयारी

Updated: Jan 06, 2021, 09:05 PM IST

हवाओं पर बिखरेंगे शोख रंग, ट्रक आर्ट अब प्लेन पर आएगा नजर
Photo Courtesy: twitter

पाकिस्तान की लाइफ लाइन कहे जाने वाले ट्रकों को सजाने वाला आर्ट अब सड़कों की बजाए आसमान में नजर आएगा। क्योंकि पाकिस्तान की एक उड़ान अकादमी दो सीटों वाले प्लेन को ट्रक आर्ट से सुसज्जित करवा रही है।

इस आर्गनाइजेशन का मानना है कि इससे देश की संस्कृति और कला से लोग परिचित होंगे और पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा।

स्काई विंग्स फ्लाइट ट्रेनिंग आर्गनाइजेशन के मुख्य परिचालन अधिकारी इमरान असलम खान का कहना है दुनिया को पाकिस्तान की कला और संस्कृति से रुबरु करवाने की यह छोटी सी कोशिश है।

पाकिस्तान के सकारात्मक पहलुओं को दिखाने का प्रयास है। वहीं इस प्लेन को ट्रक आर्ट से सजाने वाले हैदर अली प्लेन को पूरी शिद्दत से रंगने में जुटे हैं। इस आर्गनाइजेशन में 8 प्लेन हैं, जिन्हे सजाया जाना है।

ट्रक आर्ट के माहिर  हैदर का सपना है कि भविष्य में वे बोइंग और एयर बसों को भी ट्रक आर्ट से सजाएं। दरअसल यह पाकिस्तानी ट्रक कला विदेशों में काफी पसंद की जाती है।

पर्यटक यहां से रंग बिरंगे ट्रकों के मिनिएचर लेकर जाते हैं। अब यही ट्रक आर्ट प्लेन पर नजर आएगा, इन प्लेन्स के जरिए दुनिया पाकिस्तान की खूबसूरती के रंग देख सकेगी।

उम्मीद जताई जा रही है कि इससे पर्यटकों को कुछ नया अनुभव मिल सकेगा। इस ट्रक आर्ट में फूल पत्तियां, पशु पक्षियों की डिजाइन्स उकेरी जाती हैं, इनके लिए शोख और चटख रंगों का उपयोग किया जाता है।