विवादित प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद कोहली को नोटिस भेजना चाहते थे गांगुली, जय शाह ने नोटिस भेजने से किया मना

दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में सौरव गांगुली के उस दावे को खारिज कर दिया था, जिसमें गांगुली ने कहा था कि उन्होंने खुद कोहली से टी ट्वेंटी की कप्तानी न छोड़ने के लिए आग्रह किया था

Publish: Jan 21, 2022, 08:31 AM IST

नई दिल्ली। बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली के बीच जारी कथित विवाद में नया खुलासा हुआ है। रिपोर्ट्स के मुताबिक विराट कोहली द्वारा प्रेस कॉन्फ्रेंस में किए गए खुलासे के बाद सौरव गांगुली विराट कोहली को नोटिस भेजना चाहते थे। लेकिन बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने गांगुली को ऐसा करने से रोक लिया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विराट कोहली द्वारा गांगुली के दावे को खारिज किए जाने के बाद बीसीसीआई प्रेसिडेंट ने विराट कोहली को कारण बताओ नोटिस जारी करने का मन बना लिया था। वे कोहली से प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिए बयान पर स्पष्टीकरण चाहते थे। लेकिन बोर्ड के सचिव जय शाह ने सौरव गांगुली को कोहली को नोटिस न भेजने की सलाह दी। जय शाह ने सौरव से कहा कि बीच दौरे पर कोहली को नोटिस भेजने की वजह से पूरी टीम इंडिया का ध्यान दौरे से भटक सकता है। जिसके बाद सौरव ने विराट को नोटिस भेजने का अपना इरादा बदल लिया। 

क्या कहा था कोहली ने 

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर भारतीय टीम की रवानगी से पहले विराट कोहली ने मीडिया से कहा था कि उन्हें टी ट्वेंटी की कप्तानी न छोड़ने के लिए कभी नहीं कहा गया। कोहली के इस बयान के बाद भारतीय क्रिकेट में भूचाल आ गया था। क्योंकि कोहली का बयान सौरव गांगुली के उस दावे को खारिज कर रहा था, जिसमें गांगुली ने खुद यह कहा था कि जब विराट ने टी ट्वेंटी की कप्तानी छोड़ने का मन बनाया था तब उन्होंने ख़ुद कोहली से कप्तानी न छोड़ने का अनुरोध किया था। 

विराट कोहली के बयान से मचे बवाल के बाद बोर्ड के अधिकारियों की मीटिंग हुई। जिसमें यह फैसला लिया गया कि टेस्ट सीरीज की समाप्ति से पहले कोहली पर किसी तरह का एक्शन नहीं लिया जाएगा। भारतीय टीम टेस्ट सीरीज हार गई। जिसके बाद विराट कोहली ने खुद टेस्ट कप्तानी से भी इस्तीफा दे दिया। ऐसी चर्चा है कि अगर विराट कोहली कप्तानी नहीं छोड़ते तो खुद बोर्ड उन्हें कप्तानी से हटाने का मन बना चुका था।