Sakshi Malik: प्रधानमंत्री से पूछा अर्जुन पुरस्कार के लिए कौन सा पदक लाऊं

Arjun Award: खेल मंत्रालय के अर्जुन अवार्ड न देने के फैसले से निराश साक्षी मलिक ने पीएम नरेंद्र मोदी को लिखा पत्र

Updated: Aug 23, 2020 07:35 AM IST

Sakshi Malik: प्रधानमंत्री से पूछा अर्जुन पुरस्कार के लिए कौन सा पदक लाऊं
courtsey : socialmedia

नई दिल्ली : भारत की मशहूर पहलवान साक्षी मलिक ने उन्हें अर्जुन अवार्ड के लिए नामित नहीं किए जाने पर सवाल खड़ा किया है। खेल मंत्रालय के फैसले से निराश साक्षी ने पीएम नरेंद्र मोदी और खेल मंत्री करण रिजिजू को खुला खत लिखा है। मलिक ने पूछा है कि वह देश के लिए ऐसा कौन सा पदक लाएं जो उन्हें इस पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा।

Click Balance diet: मोटापा घटाने का सटीक उपाय

खेल मंत्रालय ने शुक्रवार (21 अगस्त) को पूर्व में खेल रत्न पुरस्कार से सम्मानित साक्षी मलिक और मीराबाई चानू को अर्जुन पुरस्कार नहीं देने का फैसला लिया है। साक्षी मलिक ने ट्वीटर पर पीएम नरेंद्र मोदी और खेल मंत्री रिजिजू को टैग कर लिखा, 'मुझे खेल रत्न से सम्मानित किया गया है, मुझे इस बात का गर्व है। हर खिलाड़ी का सपना होता है कि वह सारे पुरस्कार अपने नाम करे। खिलाड़ी इसके लिए अपनी जान की बाजी लगाते हैं। मेरा भी सपना है कि मेरे नाम के मेरे नाम के आगे अर्जुन पुरस्कार विजेता लगे। मैं ऐसा और कौन सा पदक देश के लिए लेकर आऊं कि मुझे अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया जाए। या इस कुश्ती जीवन में मुझे कभी यह पुरस्कार जीतने का सौभाग्य ही नहीं मिलेगा?'

Click PM Modi: सुरेश रैना की यह पारी अब तक नहीं भूले हैं पीएम मोदी

गौरतलब है कि साक्षी ने साल 2016 में रियो ओलंपिक के दौरान कुश्ती में कांस्य पदक जीता था। उन्हें देश के चौथे सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्म श्री से नवाजा जा चुका है। साल 2017 में उन्हें भारत के खेल जगत के सबसे बड़ा सम्मान राजीव गांधी खेल रत्न से सम्मानित किया गया है। बताया जा रहा है कि पूर्व में खेल रत्न मिलने की वजह से ही उन्हें अर्जुन अवार्ड के लिए नामित नहीं किया गया है।